खेल देश

कोहली और मुरली की सेंचुरी, भारत की स्थिति मजबूत

नई दिल्ली,
दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में श्री लंका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने चार विकेट के नुकसान पर रन बना लिए हैं। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली 156 और रोहित शर्मा 6 रन बनाकर नाबाद पविलियन लौटे मुरली विजय ने 155 रन बनाए। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
भारत को दिन के अंतिम ओवरों में दो झटके लगे। लक्ष्मण संदकन ने दो बल्लेबाजों को आउट कर श्री लंका को कुछ राहत दी। संदकन ने मुरली विजय (155) और अजिंक्य रहाणे (1) को डिकवेला के हाथों स्टंप करवाया। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
इससे पहले, मुरली विजय ने कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 283 रनों की साझेदारी की। बाएं हाथ के स्पिनर संदकन की बाहर निकलती एक गेंद पर पैर आगे निकालकर खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले को छकाती हुई विकेटकीपर के दस्तानों में गई जिन्होंने गिल्लियां बिखेरने में कोई गलती नहीं की। इसके बाद भारतीय टीम ने नाइटवॉचमैन के स्थान पर अजिंक्य रहाणे को ही बल्लेबाजी करने भेजा। रहाणे ने स्कोरर को ज्यादा परेशान नहीं किया और महज एक रन बनाकर स्टंप हो गए हैं। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
मुरली विजय ने टी से ठीक पहले अपना 11वां टेस्ट शतक लगाया तो चाय के तुरंत बाद कप्तान कोहली ने भी 20वीं सेंचुरी पूरी की। कोहली ने श्री लंका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में तीसरी सेंचुरी लगाई है। वह लगातार तीन टेस्ट मैच में सेंचुरी लगाने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। नागपुर में उन्होंने दोहरा शतक लगाया था और कोलकाता में 104 रन बनाकर नाबाद रहे थे। भारत तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से आगे है।
कोहली ने शनिवार को 5000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने 63 मैचों में 52:07 की औसत से ये रन जुटाए हैं। कोहली 20 शतक के अलावा 14 अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में विराट 202 मैच में 9030 रन बना चुके हैं, जिसमें 32 शतक और 45 अर्धशतक शामिल हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह अब तक 52 शतक लगा चुके हैं। जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

टू—फिंगर टेस्ट : वायुसेना महिला अधिकारी रेप से दोबारा चर्चा में ,जानें क्या होता है टू—फिंगर टेस्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk

भाजपा के खिलाफ लेफ्ट-ममता, मायावती-अखिलेश, कांग्रेस—इनेलो एक साथ, कुमारस्वामी के मंच पर दिखेगा ‘महागठबंधन’

चुनाव आयोग ने किया ‘एक प्रत्याशी एक सीट’ का समर्थन, जुलाई तक टली सुनवाई