हिसार

उकलाना की दुष्कर्म पीडि़ता को जरूर मिलेगा न्याय : वित्तमंत्री

हिसार,
वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने उकलाना में छह वर्षीय बच्ची से हुए दुष्कर्म की घोर निंदा करते हुए इसे मानवता को शर्मसार करने वाली घटना करार दिया। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म पीडि़ता को हर हालत में न्याय दिलाया जाएगा। घटना पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने इसकी जांच एसआईटी (स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम) से करवाने के निर्देश दिए हैं। वित्तमंत्री ने यह बात आज पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।
वित्तमंत्री ने कहा कि उकलाना में अबोध बच्ची के साथ हुए इस कुकृत्य को पाप नहीं, महापाप कहना चाहिए और इस घटना के दोषी को कानून में निर्धारित सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। यह अमानवीय दर्दनाक कृत्य है जिसने संपूर्ण मानवता को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि दोषी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और तत्परता से त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषी को जल्द ही सलाखों के पीछे भिजवाया जाएगा। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
पत्रकारों द्वारा टोल टैक्स पर इनेलो द्वारा चलाई जा रही मुहिम के बारे में पूछने पर वित्तमंत्री ने कहा कि जब इनेलो विपक्ष में होती है तो इसके नेता 24 घंटे बिजली देने, फ्री बिजली देने जैसे गैर जिम्मेदार बयान देकर लोगों को बहकाते हैं। उन्होंने इनेलो नेताओं को जिम्मेदार आचरण के साथ राजनीति करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि यदि इनेलो नेताओं को लगता है कि टोल या किसी अन्य मुद्दे पर कानून की उल्लंघना हो रही है तो वे कानूनी प्रक्रिया के तहत इसका समाधान करवाएं। इसके लिए वे अदालत का भी सहारा ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि टोल की प्रक्रिया वैसे भी अतीत की सरकारों द्वारा निर्धारित किए गए नियमों के अनुसार चल रही है। उन्होंने कहा कि जनता इनेलो की राजनीति को समझती है, इसीलिए लोगों ने इस पार्टी को खारिज कर दिया है। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश की 25-30 सड़कों पर लगने वाले टोल को समय से पहले समाप्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में देश में सड़कों का जाल बिछाने का जो कार्य शुरू हुआ था आज वह तेज गति से आगे बढ़ रहा है। अच्छी सड़कों के कारण उद्योग-व्यापार सुगम हुआ है तथा तैयार माल को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने का काम आसान हुआ है जिससे देश के किसान से लेकर उपभोक्ता तक, सभी को लाभ मिला है।
एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा में कांग्रेस या इनेलो की भांति भ्रष्टाचार या परिवारवाद की परंपरा नहीं है। भाजपा में नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल मध्यम वर्गीय परिवार में जन्म लेने के बाद भी केवल अपनी काबिलियत के कारण आज प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री बने हैं। लेकिन दूसरी पार्टियों में एक परिवार विशेष में जन्म होने के कारण अयोग्य व्यक्ति को पार्टी अध्यक्ष के पद पर बिठा दिया जाता है। उन्होंने कांग्रेस व इनेलो नेताओं को पके हुए, हारे हुए व पिटे हुए प्यादे करार दिए। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त एएस मान, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष सोनाली फौगाट, नगर निगम आयुक्त अशेाक बंसल, हांसी एसडीएम राजीव अहलावत, भाजपा युवा नेता अजय सिंधु, भाजपा जिला महामंत्री आशा रानी खेदड़, प्रो. मंदीप मलिक, सीमा गैबीपुर, गायत्री यादव, सत्यपाल श्योराण, सतपाल मल्हान, सुरेश एमसी, जीता सिंधु, जगदीप सिंधु, रविंद्र पन्नु, हंसराज बेनीवाल, राजेश सुरा, बलवान लोहान, रविंद्र कालीरावण, सुरेश ठोरी, डीआरओ राजेंद्र सिंह, जन संपर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. साहिब गोदारा, कृषि उपनिदेशक विनोद फौगाट, एसई एआर भांभू, एक्सईएन विजेंद्र लांबा, जिला परियोजना अधिकारी राजकुमार नरवाल व डीएफएससी सुभाष सिहाग सहित भाजपा नेता, पदाधिकारी व अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सरकार ने बकाया हाउस टैक्स का पूरा ब्याज माफ किया

Jeewan Aadhar Editor Desk

भाजपा ने जनता को दिया महंगाई का एक और तोहफा : रमेश चुघ

23 दिसंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk