हरियाणा हिसार

इंतकाल दर्ज करने में देरी करने वाले पटवारी होंगे सस्पेंड : अभिमन्यु

हिसार,
वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने रविवार को पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में जन समस्याएं सुनते हुए एक ग्रामीण की शिकायत पर जिला राजस्व अधिकारी राजेंद्र सिंह को निर्देश दिए कि जिला में इंतकाल दर्ज करने जैसे कामों में देरी करने वाले पटवारियों को तुरंत सस्पेंड किया जाए। उन्होंने कामों में देरी करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रति कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि काम में ढिलाई भ्रष्टाचार की आशंका पैदा करती है जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान उनके सामने 58 शिकायतें आईं जिनमें से कई शिकायतों को उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों के सुपुर्द करते हुए निर्धारित समयावधि में इनका समाधान करने के निर्देश दिए।
कैप्टन अभिमन्यु के सामने कई युवा अपने परिजनों व ग्रामीणों के साथ इंटरव्यू लैटर लेकर पहुंचे और नौकरी के लिए सिलेक्शन करवाने का अनुरोध किया। वित्तमंत्री ने इन्हें बताया कि बुजुर्गों को साथ लेकर नेताओं के चक्कर मत काटो, घर पर बैठकर पढ़ाई करो। अपने भीतर काबिलियत पैदा करोगे तो नौकरी में चयन जरूर होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐसी व्यवस्था कर दी है कि वर्तमान सरकार में सरकारी नौकरी केवल मेरिट व योग्यता के आधार पर दी जा रही हैं। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

गांव पातन के नरेश कुमार ने शिकायत की कि गांव में महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत गांव में 257 प्लाट काटे गए थे जिनकी पैमाइश नहीं करवाई जा रही है। इस पर वित्तमंत्री ने डीडीपीओ को उचित कार्रवाई करते हुए इस समस्या का समाधान करवाने के निर्देश दिए। गांव सिंधड़ व मुकलान के ग्रामीणों ने गांव के जलघर में पानी की आपूर्ति करवाने की गुहार लगाई जिस पर वित्तमंत्री ने सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता को आवश्यक हिदायतें दीं।
गांव बास खुर्द के ग्रामीणों ने गांव में नंबरदार की नियुक्ति करवाने, मिर्जापुर की पंचायत ने मिर्जापुर से सातरोड़ तक के मार्ग को पक्का करवाने, भैणी अमीरपुर के लोगों ने गांव की गली पक्की करवाने, बुगाना के राजकुमार आदि ने डाटा माइनर पर खाल पक्का करवाने की मांग रखी। इनके अलावा कई गांवों के लोगों ने अपने गांवों में पंचायत विभाग, राजस्व विभाग, बिजली विभाग, शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों से जुड़ी समस्याएं व शिकायतें रखीं जिनका जल्द समाधान करवाने के निर्देश देते हुए वित्तमंत्री ने अधिकारियों के सुपुर्द कीं। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

इसके पश्चात वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उनसे जिला की विभिन्न विकास परियोजनाओं पर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से जिला की ऐसी विकास परियोजनाओं की जानकारी ली जो चंडीगढ़ मुख्यालय में विचाराधीन हों। जिला परियोजना अधिकारी डॉ. राजकुमार नरवाल ने बताया कि जिला में विकास भवन बनाने की परियोजना का मामला चंडीगढ़ भेजा हुआ है। वित्तमंत्री ने कहा कि वे उन्हें इस परियोजना का विवरण दें ताकि चंडीगढ़ से फाइल को जल्द मंजूर करवाया जा सके। जिला शिक्षा अधिकारी बलजीत सहरावत ने कहा कि सिसाय कालीरावण के प्राथमिक स्कूल को मिडल तक अपग्रेड कर दिया गया लेकिन शिक्षकों की पोस्ट स्वीकृत नहीं हो पाई हैं। वित्तमंत्री ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को आवश्यक निर्देश दे दिए हैं, जल्द ही इस मामले का समाधान हो जाएगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त एएस मान, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष सोनाली फौगाट, नगर निगम आयुक्त अशेाक बंसल, हांसी एसडीएम राजीव अहलावत, भाजपा युवा नेता अजय सिंधु, भाजपा जिला महामंत्री आशा रानी खेदड़, प्रो. मंदीप मलिक, सीमा गैबीपुर, गायत्री यादव, सत्यपाल श्योराण, सतपाल मल्हान, सुरेश एमसी, जीता सिंधु, जगदीप सिंधु, रविंद्र पन्नु, हंसराज बेनीवाल, राजेश सुरा, बलवान लोहान, रविंद्र कालीरावण, सुरेश ठोरी, डीआरओ राजेंद्र सिंह, जन संपर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. साहिब गोदारा, कृषि उपनिदेशक विनोद फौगाट, एसई एआर भांभू, एक्सईएन विजेंद्र लांबा, जिला परियोजना अधिकारी राजकुमार नरवाल व डीएफएससी सुभाष सिहाग सहित भाजपा नेता, पदाधिकारी व अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आदमपुर को नगर पालिका बनाने को लेकर मतभेद आए सामने, आदमपुर गांव ने किया शामिल होने से मना

Jeewan Aadhar Editor Desk

आऊटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगे पुराने ठेका कर्मियों को नौकरी पर वापस लिया जाए : सकसं

सीसवाल स्थित शिवालय में गए धोक लगाने और…