देश

टैक्टर पर संसद भवन पहुंचे सांसद दुष्यंत चौटाला, कहा—सरकार की आंखें खोलने के लिए संसद में लेकर आए टैक्टर

नई दिल्ली (आरती शर्मा)
इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला आज संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन ट्रैक्टर लेकर संसद भवन पहुंचे। उनके साथ सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी और रामकुमार कश्यप भी ट्रैक्टर पर बैठे थे। सांसद दुष्यंत चौटाला ने बताया कि ट्रैक्टर को कमर्शियल व्हीकल बनाने और उसे ट्रांसपोर्ट व्हीकल की श्रेणी में रखने के विरोध में यह प्रतीकात्मक प्रदर्शन है। उन्होंने कहा कि किसान का पूरा जीवन वर्तमान में ट्रैक्टर के ईर्द—गिर्द घुमता है। खेतों में निराई—गुड़ाई से लेकर फसल को मंडी तक पहुंचाने का काम किसान ट्रैक्टर पर करता है। यदि ट्रैक्टर को कमर्शियल व्हीकल और ट्रांसपोर्ट व्हीकल की श्रेणी में रखा जात है तो इससे कीमतों में इजाफा होगा। इसका सीधा असर किसान की आर्थिक स्थिती पर पड़ेगा। हम किसान परिवार के सदस्य है, ऐसे में किसान की तकलीफों को भलि—भांति समझते है।पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की आंखों को खोलने के लिए वे ट्रैक्टर लेकर संसद भवन में पहुंचे है। भारत देश कृषि प्रधान देश है और पिछले काफी समय से किसानों की आर्थिक स्थिती अच्छी नहीं चल रही है। ऐसे में सरकार को किसानों के लिए स्पेशल पैकेज घोषित करना चाहिए, लेकिन भाजपा सरकार किसानों को राहत देने के स्थान पर उनके मुख्य साधन ट्रैक्टर को ही उनसे दूर करने में लगी हुई है। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
दुष्यंत चौटाला ने साफ किया कि वे इस मामले को संसद में उठायेंगे। यदि सरकार ने फिर भी अपना निर्णय वापिस नहीं लिया तो वे किसानों के साथ मिलकर आंदोलन करने से भी नहीं चूकेंगे। उन्होंने कहा कि किसान हित उनके लिए सबसे पहले है। यदि किसान हित के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ होती है तो वे इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

थाने में हो रही थी चोरी, मीडिया को देख उड़े होश -विडियो देखे

नोटबंदी: बैंक में जमा कराए थे 16 करोड़ रुपये, जब्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

कर्नाटक चुनाव: एग्जिट पोल्स के बाद सट्टा बाजार में भी बीजेपी की जीत के आसार