हिसार

किसानों व काश्तकारों को आर्थिक उन्नति देगी भावांतर योजना : सोनाली


हिसार,

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सोनाली सिंह फोगाट ने प्रदेश सरकार द्वारा किसानों एवं कास्तकारों के हित में भावांतर योजना लागू किये जाने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सब्जी उत्पादकों के जोखिम को कम करने के लिए संरक्षण मूल्य निर्धारित किया है जो उनको आर्थिक उन्नति देने वाला कदम है। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
एक बयान में सोनाली सिंह ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने किसानों की आर्थिक उन्नति के लिए अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की है। उन्होंने कहा कि यह भावांतर योजना पूरे देश में अपनी तरह की पहली योजना है, जिसके तहत सब्जी के कास्तकारों को मंडी में यदि उनकी सब्जी कम भाव मिलें, तो सरकार उनके भाव के अंतर की भरपाई अपने कोष से करेगी। योजना के तहत पहले चरण में टमाटर, प्याज, आलू व गोभी की पैदावार को शामिल किया गया है और भविष्य में अन्य सब्जियों की फसल को भी योजना में शामिल करने का प्रावधान है। यह योजना सब्जी के कास्तकारों के लिए वरदान साबित होगी, क्योंकि अब चारों फसलों पर 48 हजार रुपये से 56 हजार रुपये तक प्रति एकड़ की आमदनी सुनिश्चित हो पाएगी।
नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंध बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
सोनाली सिंह ने भावांतर योजना लागू करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला तथा कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओपी धनखड़ का आभार जताया और कहा कि योजना का लाभ लेने के लिए काश्तकारों को डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट एचएसएएमबी डॉट जीओवी डॉट आईएन पर निर्धारित समयावधि में ज्यादा से ज्यादा पंजीकरण करवाना चाहिए। जमीन के मालिक, पट्टेदार या काश्तकार इस योजना का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि योजना को लागू करते हुए काश्तकारों के भी सभी हितों का विशेष रूप से ध्यान रखा गया है और योजना में उनके लिए अपील का भी प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का संशय होने पर कोई भी काश्तकार मार्केट कमेटी के कार्यालय में अधिकारियों व कर्मचारियों से सलाह ले सकता है। पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सब्जी की फसलों के संरक्षण मूल्य स्वरूप दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि किसान के आधार लिंकड बैंक खाते में बिक्री के 15 दिन के अंदर जारी करने का प्रावधान रखा गया है। उन्होंने कहा कि किसान व काश्तकारों के हित में यह योजना लागू करके भाजपा सरकार ने यह साबित कर दिया है कि उसकी कथनी और करनी में कोई भी अंतर नहीं है। इससे पहले भी केन्द्र व प्रदेश सरकार ने अनेक योजनाएं लागू की है और भविष्य में भी सरकार किसानों सहित हर वर्ग के हित में काम करने का दृढ़ संकल्पित है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

जगराता मंडल ने भंडारों में दिया आर्थिक सहयोग

एसवाईएल के लिए प्रदेश के हजारों वकील प्रधानमंत्री को सौंपेंगे ज्ञापन

आम आदमी पार्टी की हरियाणा में सरकार बनायेंगे इनेलो वर्कर!