हिसार

तायल गार्डन में गिराई गई 6 अवैध दुकानें, नगर निगम के अधिकारियों की कार्रवाई आई कटघरे में

हिसार,
गुजरी महल के साथ लगते तायल गार्डन एरिया में अवैध रूप से रातों रात बनाई गईं छह दुकानों को नायब तहसीलदार की उपस्थिती में नगर निगम के अधिकारियों ने जेसीबी की सहायता से गिरा दी। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल उपस्थित रहा।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

दुकानों के गिराने से पहले नायब तहसीलदार, नगर निगम के बीआई सहित कई अधिकारियों ने सिटी थाने में बैठकर फोर्स का इंतजार किया। करीब 30 मिनट के बाद पुलिस फोर्स मिलने के बाद अधिकारियों ने अवैध कब्जे की तरफ रुख किया। अधिकारियों के आने से पहले ही दुकान मालिक ने शैटरिंग को हटा लिया था।

अधिकारियों के यहां आते ही लोगोें को अवैध निर्माण के पास से हटा दिया गया। सड़कों पर आगमन को रोककर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। इस दौरान दुकान मालिक और उनके समर्थकों ने अधिकारियों से दूसरे अवैध निर्माण भी साथ में गिराने की मांग की, लेकिन इसे नजरअंदाज करके अधिकारियों से जेसीबी की सहायता से सभी 6 दुकानों को गिरा दिया।

ध्यान रहे इससे पहले एक्सईएन विवेक गिल ने बीआइ अमित बेरवाल को शुक्रवार तक दुकानें गिराने के आदेश जारी करने के साथ चेतावनी भी दे डाली। एक्सईएन ने कहा था कि यदि शुक्रवार को दुकानें नहीं गिराई तो सोमवार को बीआइ को वह सस्पेंड करवाएंगे।

आज हुई कार्रवाई को एक्सईएन की चेतावनी का ही असर माना जा रहा है। दूसरी तरफ 6 अवैध दुकानें गिराकर निगम की टीम वापिस लौट गई, जबकि इन दुकानों के आसपास काफी संख्या में अवैध निर्माण हो रहे है। ऐसे में केवल एक मालिक की 6 दुकानों पर ही कार्रवाई करना नगर निगम के अधिकारियों को शक के दायरे में लेकर आता है।

गिराई गई 6 अवैध दुकानों से कुछ मीटर पर होर्डिंग लगाकर प्रथम मंजिल बनाई गई है। इतना ही नहीं, नगर निगम की जानकारी के बावजूद कुछ दूरी पर बनने वाले मॉल पर भी कार्रवाई नहीं की गई है। इससे साफ है कि नगर निगम के अधिकारियों ने केवल छह दुकानों पर ही कार्रवाई करके खानापूर्ति की है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पेट्रोल-डीजल : 16 जून से हर दिन कीमतों में बदलाव करेंगी कंपनिया

जनहित से जुड़े कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दें अधिकारी : उपायुक्त

चालक व लिपिकों को सेवा बर्खास्तगी के नोटिस देने पर बिफरे रोडवेज कर्मचारी, किया प्रदर्शन