जींद हरियाणा

सरकार इनकम टैक्स छूट सीमा 5 लाख रुपए वार्षिक करे—बजरंग दास गर्ग

नरवाना,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने व्यापारी प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि आम जनता के लिए इनकम टैक्स में सरकार द्वारा दी जा रही 2.5 लाख रूपये की वार्षिक छूट काफी कम है, केंद्र सरकार को आगामी वार्षिक बजट में इस छूट को बढ़ाकर 5 लाख रूपये करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज महंगाई के जमाने में ढ़ाई लाख रुपए वार्षिक से घर का खर्चा भी नहीं निकल सकता। ऐसे में सरकार को इस पर पुन: विचार करना चाहिए। वे आज नरवाना में व्यापारी नेता अनिल आर्य के बहनोई के निधन पर शोक प्रकट करने पहुंचे थे। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
बजरंग दास गर्ग ने इनकम टैक्स प्रणाली में संशोधन की मांग करते हुए कहा कि सरकार को 5 लाख रूपये से 10 लाख रूपये तक की वार्षिक आय पर 5 प्रतिशत इनकम टैक्स व 10 लाख रूपये से ऊपर वाले वार्षिक आय पर अधिकतम 20 प्रतिशत टैक्स का स्लैब रखना चाहिए। इससे आमजन को भी राहत मिलेगी, साथ ही टैक्स भरने वालों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी होगी। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंध बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

श्री गर्ग ने कहा कि 1 जुलाई 2017 से देश में जीएसटी लागू होने के बाद केंद्र सरकार को पहले से ज्यादा राजस्व की प्राप्ति हुई है। केंद्र सरकार ने जीएसटी प्रणाली में आम उपयोग में आने वाली वस्तुओं पर 28 व 18 प्रतिशत टैक्स लगाकर जनता की कमर तोड़ रखी है। पहले जिन वस्तुओं पर टैक्स कम था, उन वस्तुओं पर जीएसटी में टैक्स बढ़ा दिया गया है। साथ ही जिन वस्तुओं पर पहले टैक्स नहीं था, जैसे कपडा, चीनी, खेती में उपयोग आने वाली दवाई, खाद आदि वस्तुओं को जीएसटी के दायरे में लाकर टैक्स लगा दिया गया। इससे लोगों पर आर्थिक बोझ बढ़ा है।
पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
वहीं दूसरी तरफ पैट्रोल व डीजल देश के किसान, कर्मचारी, मजदूर, आम जनता के उपयोग में आता है, उस पर टैक्स व एक्साइज ड्यूटी दोनों मिलाकर 57 प्रतिशत टैक्स है—लेकिन इन दोनों को जीएसटी के दायरे में नहीं लाया गया है। ऐसा करके सरकार ने देश के आमजन से छल किया है। राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने केंद्र व प्रदेश सरकार से देश के व्यापारी, किसान, कर्मचारी, मजदूर व आम जनता के हित में ज्यादा से ज्यादा सुविधा व राहत देने की मांग की हैं। इस मौके पर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रतिनीधि राजेन्द्र गुप्ता, रमेश गर्ग, आदित्य आर्य, अनिल आर्य, नरवाना व्यापार मंडल शहरी प्रधान नरेश जैन, शहरी प्रवक्ता सुभाष सिंगल आदि व्यापारी नेताओं ने व्यापार संबंधित विचार रखे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सरपंच को झूठे दुष्कर्म मामले में फंसा मांगी 5 लाख की रंगदारी मांगने वाले पुलिसकर्मी पर मामला दर्ज

Jeewan Aadhar Editor Desk

पत्रकारों और किराएदारों को खुश किया मनोहर सरकार ने

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीएम मनोहर लाल का हिसार रोड शो नहीं रहा मनोहर, कहीं फैंका गया काला तेल तो कहीं दिखाए गए काले झंड़े