हिसार

स्वयंसेवकों ने मात्र कुछ ही मिनटों में चमकाया आदमपुर बस स्टैंड

आदमपुर,
आदमपुर के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में चल रहे 7 दिवसीय एन.एस.एस. शिविर के तीसरे दिन गुरुवार को स्वयंसेवकों ने स्वच्छता रैली निकाली। रैली के माध्यम से जहां स्वयंसेवकों ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया वहीं आदमपुर बस स्टैंड परिसर और इसके आसपास सफाई अभियान चलाया। स्वयंसेवकों ने मात्र कुछ ही मिनटों में आदमपुर बस स्टैंड की तस्वीर बदल दी और चकाचक कर दिया। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए प्राचार्य डी.के.रावत ने कहा कि स्वच्छता में ही ईश्वर का वास है, ऐसी हमारी मान्यता है। देश के युवा ही देश का भविष्य हैं। स्वच्छता एक बहुत ही अच्छी आदत है। यह हमें शारीरिक, मानसिक, सामाजिक और बौद्धिक रुप से खुश रखती है। यह बिल्कुल सत्य तथ्य है कि स्वच्छता घर से शुरु होती है।

स्वच्छता एक बहुत अच्छे प्रबंध का प्रतीक है, चाहे वो घर, कार्यस्थल, स्कूल, कालेज, सरकारी या निजी भवन, होटल, रेस्टोरेंट, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन आदि पर स्वच्छता का स्तर बहुत ऊंचा होना चाहिए। यह केवल तभी संभव है जब सभी मिलकर प्रयास करें। यह केवल एक व्यक्ति का कार्य नहीं है। इसके लिए निरंतर समर्थन और सभी व्यक्तियों के बीच उचित समझदारी की आवश्यकता है। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

कार्यक्रम अधिकारी राकेश शर्मा ने कहा कि सबसे पहले हमें सार्वजनिक स्थलों को गंदा नहीं करना चाहिए और यदि गंदे हो गए हैं तो हमें इसे साफ करना चाहिए, क्योंकि इसके लिए हम ही जिम्मेदार है। स्वयंसेवकों ने लोगों से कहा कि हमें अपनी सडक़ों, यात्रा स्थलों, ऐतिहासिक स्थलों, स्कूलों, कालेजों, कार्यालयों आदि को साफ सुथरा रखना चाहिए। इस अभियान में ग्राम पंचायत मंडी आदमपुर और जवाहर नगर का भी सहयोग रहा।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हिसार : लापरवाही बढ़ते ही कोरोना का जोरदार अटैक, एक दिन में मिले 139 केस

जस्टिस फॉर गुड़िया :आदमपुर में महिलाओं व बच्चियों ने जलाई दरिंदों की चिता

Jeewan Aadhar Editor Desk

राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा 23 व 24 को हिसार में