दुनिया

एक हफ्ते में PAK को ट्रंप का दूसरा झटका, आतंक रुकने तक सुरक्षा मदद पर लगाई रोक

वॉशिंगटन,
अमेरिका ने आतंक को पनाह देने वाले पाकिस्तान पर सख्त कार्रवाई करते हुए उसको मिलने वाली सभी सुरक्षा मदद पर रोक लगा दी । ट्रंप प्रशासन ने गुरुवार को साफ कहा कि पाकिस्तान द्वारा अपनी जमीन पर पनपने वाले आतंकी नेटवर्क पर कोई कार्रवाई न करने से वे निराश हैं। अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान जब तक अपने यहां मौजूद हक्कानी नेटवर्क और अफगान तालिबान के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करता, यह रोक जारी रहेगी। ट्रंप की फटकार के तुरंत बाद अमेरिका ने पाक को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सुरक्षा सहायता को बंद करने का ऐलान किया था।
जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
अमेरिका का मानना है कि इन आतंकी संगठनों के चलते ही दक्षिण एशिया में अशांति और अस्थिरता का माहौल है। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोएर्ट ने कहा कि फिलहाल वह यह नहीं बता सकती हैं कि पाक को कितनी राशि की मदद रोकी गई है क्योंकि प्रशासन अभी यह आंकड़ा निकाल रहा है कि इस फैसले से कितने की मदद रुक जाएगी। हीथर ने कहा कि यदि पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी समूहों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई की जाती है तो उसे कुछ मदद दी जा सकती है।
नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।


मीडिया से बातचीत में अमेरिकी प्रवक्ता ने कहा, ‘आज हम यह निश्चित तौर पर कह सकते हैं कि हमने पाकिस्तान को दी जाने वाली सुरक्षा सहायता को सस्पेंड कर दिया है। उसे तब तक यह मदद नहीं दी जाएगी, जब तक कि वह अफगान तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई नहीं करता है। हम मानते हैं कि ये संगठन क्षेत्र में अस्थिरता फैला रहे हैं और अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाने का काम कर रहे हैं।’
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आसमान में भारत की ‘तीसरी आंख’, अब चीन-PAK की चालबाजियों पर 24 घंटे रहेगी नजर

हिंदू महिला कृष्णा कुमारी ने पाकिस्तान में रचा इतिहास, बनीं सेनेटर

रेपिस्ट ने माफी पाने के लिए दी बहन के रेप की इजाजत, 12 गिरफ्तार