दुनिया

हाफिज सईद ने UN में डाली याचिका, कहा- आतंकवादियों की लिस्ट से नाम हटाओ

इस्लामाबाद,
बीते हफ्ते नजरबंदी से रिहा हुआ मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद अब खुद पर लगे आतंकवादी के तमगे को हटाने की फिराक में है। कई टीवी चैनलों की न्यूज के मुताबिक हाफिज ने संयुक्त राष्ट्र में याचिका दायर की है और कहा है कि उसका नाम आतंकवादियों की सूची से हटाया जाए। जमात-उद-दावा के सरगना सईद को संयुक्त राष्ट्र ने नवंबर 2008 में हुए मुबंई हमलों के बाद UNSCT 1267 (यूएस सिक्यॉरिटी काउंसिल रेजॉलूशन) के तहत दिसंबर 2008 में आतंकी घोषित किया था। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
अमेरिका ने मुंबई हमलों से पहले ही मई 2008 में हाफिज सईद को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया था। इतना ही नहीं अमेरिका ने मुंबई हमलों में हाफिज की भूमिका को लेकर उसके सिर पर 1 करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा था। बता दें कि सईद ने पाकिस्तान में नजरबंदी से रिहा होते ही संयुक्त राष्ट्र में यह याचिका दायर की है। नौकरी की तलाश है..3000 रुपए से लेकर 54 हजार रुपए तक मासिक तक की नौकरी यहां आपका इंतजार कर रही है, अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
बीते हफ्ते ही सईद के खिलाफ पर्याप्त सबूत न होने की वजह से पाकिस्तानी कोर्ट ने उसे नजरबंदी से रिहा किया किया था। रिहा होते ही सईद ने कहा था कि वह कश्मीर को आजाद करवाने के लिए वहां के लोगों की मदद करेगा। अमेरिका ने भी हाफिज की रिहाई के बाद चिंता जाहिर की थी और कहा था कि उसे अपने अपराधों के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

चीन के सीक्रेट दौरे पर उत्तर कोरियाई तानाशाह किम? पहली बार निकला देश से बाहर

मोदी के स्वागत के लिए रातभर जागा फ्रांस

ब्राजील—आॅस्ट्रेलिया के कारण भारत—पाकिस्तान हुए एक—जानें पूरी जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk