हरियाणा हिसार

हरियाणा में राजनीति ले बैठी थ्रोबॉल को, खिलाड़ी बोले सरकार दे सुविधा

आदमपुर (अग्रवाल)
छोटा कद थ्रोबाल महिला खिलाड़ियों के आड़े आ रहा है, लेकिन खिलाड़ी बेहतरीन तकनीक के जरिए छोटे कद की कमी को दूर कर हरियाणा की छोरियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में लगी हुई है। थ्रो बाल एसोसिएशन हरियाणा के उपाध्यक्ष नसीब रावल्दी का कहना है कि प्रदेश में इस समय तीन—तीन एसोसिएशन काम कर रही है, इसका खामियाजा खिलाड़ियों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन से राजनीति समाप्त होनी चाहिए। सरकार को चाहिए कि वह तीनों एसोसिएशन से बात करके एक एसोसिएशन का गठन करे। ताकि इसका लाभ खिलाड़ियों व खेल को मिल सके। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
वहीं आदमपुर के मदर्स प्राइड कॉन्वेट स्कूल में चल रही चौथी हरियाणा सीनियर स्टेट थ्रोबॉल चैंपियनशीप में कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने पत्रकारों से अपने अनुभव सांझे किए। सिरसा से आई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी साक्षी ने बताया कि पिछले कुछ समय से सरकार थ्रोबॉल खिलाड़ियों को काफी सम्मान दे रही है। उन्होंने मलेशिया देश में हुई एशिया चैंपियनशीप में भाग लिया। वहां श्रीलंका की खिलाड़ियों को लंबे कद का काफी लाभ मिलता है, लेकिन एशिया में भारत की टीम तकनीक से खेलने में सबसे बेहतर मानी जाती है। उन्होंने बताया कि सरकार ने इस दौरान 5 लाख रुपए की राशि देकर उन्हें सम्मानित किया था। सरकार अब थ्रोबॉल खिलाड़ियों की काफी आर्थिक मदद कर रही है, इससे आने वाले समय में इस गेम में खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित हो जायेगा।जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्ल्कि करे।

पानीपत से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सोनिया पूरी ने कहा कि दक्षिण भारत के राज्य थ्रोबाल खिलाड़ियों को ज्यादा सहुलियत देते है, इसके बल पर वे काफी आगे तक पहुंच जाते है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अब थ्रोबाल खिलाड़ियों के लिए अच्छा कर रही है, लेकिन थ्रोबाल खिलाड़ियों को अब भी जॉब के सेक्टर में ज्यादा कुछ नहीं मिल पा रहा है। सरकार को अन्य गेम की तरह थ्रोबाल खिलाड़ियों को भी प्राथमिकता के आधार पर जॉब देनी चाहिए ताकि थ्रोबाल खिलाड़ियों को रोजगार भी उपलब्ध होता रहा। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

हरियाणा टीम का प्रतिनीधित्व करने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जींद निवासी राजपाल ने बताया कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को अच्छा प्रोत्साहन दे रही है। लेकिन अब सरकार को रोजगार की तरफ ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रोत्साहन राशि के रुप में 3 लाख रुपए दे रही है, जोकि काबिल—ए—तारीफ है।
पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

वहीं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जींद के विशाल व पानीपत की प्रियंका का कहना है कि ग्रामीण प्रतिभाओं को उभारने के लिए पंचायत स्तर पर प्रयास किए जाने चाहिए।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सरकार ने सिलेंडर के रेट बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ी : राममेहर घिराय

Jeewan Aadhar Editor Desk

अब तेज गति व सस्ती दर से होगी भूमि पैमाइश,सुभाष चंद्रा फाउंडेशन ने उपलब्ध करवाई टोटल सर्वे मशीन

कुलदीप बिश्नोई नहीं भजनलाल की राजनीतिक विरासत के लायक— मनोहर लाल