हिसार

जिला सर्वश्रेष्ठ युवा पुरस्कार के लिए विष्णु मांझु चयनित

आदमपुर (अग्रवाल)
राष्ट्रीय युवा सप्ताह के समापन अवसर पर मदर इंडिया इंटरनेशनल गुरुकुल कोहली में खेल व युवा कार्यक्रम विभाग व नेहरू युवा केन्द्र की ओर से शहीद भगतसिंह युवा क्लब चौधरीवाली के सहयोग से जागरूकता शिविर व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्रथम सुगम, द्वितीय किरण व तृतीय स्थान समृति ने प्राप्त किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इस मौके पर सामाजिक कल्याण व अन्य सामाजिक गतिविधियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए खेल व युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा सरकार द्वारा दिए जाने पुरस्कार की घोषणा भी की गई। इसमें हिसार जिले के सर्वश्रेष्ठ युवा पुरस्कार चौधरीवाली के विष्णु मांझू और युवा क्लब पुरस्कार भीख नहीं किताब दो संस्था को दिया। आयोजन में मुख्य अतिथि शमशेर बिश्नोई थे जबकि अध्यक्षता अशोक कुमार जौहर ने की। इस मौके पर वाईसीओ रेखा ऊबा ने सभी को सम्मानित किया जबकि मुख्य अतिथि शमशेर ने युवाओं को नशे से दूर रहने पर ज्यादा से ज्यादा जोर दिया।

जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

विष्णु मांझू ने समाजसेवा के क्षेत्र में कुछ अलग करने के लिए साल 2013 में गांव चौधरीवाली में अपने दोस्तों के साथ मिलकर शहीद भगतसिंह युवा मंडल चौधरीवाली की नींव रखी थी, जिसके तहत ये युवा रक्तदान, पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा, नारी सशक्तिकरण व गांव की अनेक समस्याओं पर कार्य कर रहे हैं। इन सब कार्यों में इस युवा मंडल के ही उपप्रधान व जिला श्रेष्ठ युवा पुरस्कार विजेता विष्णु मांझू ने न केवल बढ़चढ़कर भाग लिया बल्कि अन्य युवाओं का भी नेतृत्व करके उन्हें सामाजिक कल्याण के कार्यों में ज्यादा से ज्यादा भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

विष्णु मांझू ने बताया कि स्कूल के समय से ही उन्हें सामाजिक कार्यों में भाग लेने की रूचि रहती थी, रक्तदान, पर्यावरण संरक्षण पर जोरदार कार्य करने के बाद उनका व पूरे शहीद भगतसिंह युवा मंडल चौधरीवाली का अगला लक्ष्य आने वाली पीढ़ी को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने का रहेगा। उन्होंने कहा कि चौधरीवाली के आसपास का क्षेत्र जिला मुख्यालय से ज्यादा दूर होने की वजह से शिक्षा की व्यवस्था उच्च स्तरीय नहीं है।


अशोक जौहर ने बताया कि युवा मंडल सामाजिक कार्यों में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी निभाता आ रहा है। विष्णु मांझु को युवा पुरस्कार मिलने पर गांव व आसपास के युवाओं को समाजसेवा के क्षेत्र में और अधिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी और यह पूरे हिसार जिले के लिए गर्व की बात है।
इस मौके पर कोहली से रमेश, रमेश खैरमपुर, राजीव पूनिया सुशील भांभू, सुमित, शिवम, संजय, राजबाला, ममता, सुमन, पूजा सोनी, सुनील शर्मा व डा नरेश शर्मा सहित सभी स्टाफ सदस्य एवं स्कूल के बच्चे उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

पैंशन लाभपात्र अपडेट करवा लें अपने परिवार पहचान पत्र, कार्यालय में जमा करवाने से मिली छूट : डा. दलबीर सैनी

सरप्लस बिजली…निकला भाजपा का जुमला

हिसार : 89 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, 19 रोगी अनट्रेस—सावधानी जरुरी

Jeewan Aadhar Editor Desk