हिसार

किसानों की दो सप्ताह पानी की मांग जायज, सरकार गंभीर : सोनाली

हिसार,
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सोनाली सिंह फोगाट ने कहा है कि सिंचाई का पानी किसान की पहली जरूरत है और उन्हें पर्याप्त मात्रा में पानी मिलना चाहिए। पानी की कमी सहित किसानों की हर तरह की समस्याएं दूर करने के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है लेकिन किसानों को विपक्षी दलों के बहकावे में नहीं आना चाहिए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सोनाली सिंह लघु सचिवालय के समक्ष दो सप्ताह पानी की मांग पर धरने पर बैठे किसानों का समर्थन करने के बाद उन्हें संबोधित कर रही थी। उन्होंने किसानों की मांग को जायज बताते हुए कहा कि विपक्षी दलों के नेता किसानों के नाम पर केवल राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस व इनेलो से सवाल किया कि उन्होंने अपने-अपने शासनकाल में किसानों की इस पानी की समस्या पर कितना काम किया। उन्होंने कहा कि किसानों को पहले दो सप्ताह ही पानी मिलता था लेकिन इनेलो के शासनकाल में किसानों के साथ अन्याय किया गया और दो सप्ताह चलने वाले पानी को एक सप्ताह कर दिया गया। अब इनेलो के नेता धरने पर आकर किसानों का समर्थन कर रहे हैं लेकिन उन्हें यह भी बताना चाहिए कि आखिर यह पानी कम क्यों किया गया था। उन्होंने कहा कि किसानों का समर्थन करने से पहले इनेलो को अपने कृत्य के लिए किसानों से माफी मांगनी चाहिए।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सोनाली सिंह ने कहा कि किसानों की समस्या की नींव इनेलो ने रखी और कांग्रेस ने इसे आगे बढ़ाया। प्रदेश में 10 साल तक शासन रहने के बावजूद कांग्रेस ने भी किसानों की इस समस्या को दूर नहीं किया। ऐसे में कांग्रेस व इनेलो के नेताओं को किसानों के धरने पर आने का हक नहीं है और यदि वे आते हैं तो पहले उन्हें माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि धरने पर बैठे किसानों की मांग पूरी तरह से जायज है और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल किसानों की इस मांग पर गंभीर है। उन्होंने मुख्यमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने टेल के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाकर किसानों को राहत देने का संकल्प लिया हुआ है और भिवानी में उन्होंने ऐसा करके भी दिखाया है। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे कांग्रेस, इनेलो व अन्य विपक्षी दलों के बहकावे में न आएं ताकि ये दल उनके नाम पर राजनीतिक रोटियां न सेंक सके। भाजपा ऐसी पार्टी है जो किसानों सहित किसी वर्ग के नाम पर राजनीतिक लाभ उठाने की बजाय उनके हित में काम करने में विश्वास रखती है।
इस दौरान उनके साथ भाजपा आजाद नगर मंडल के अध्यक्ष अनिल गोदारा, नलवा हलका निगरानी कमेटी के अध्यक्ष श्रीकुमार शर्मा, सुनील झाजडिय़ा सहित अन्य पार्टी नेता भी थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

कविता तथा अनुपयोगी वस्तुओं के घरेलू उपयोग की ऑनलाइन प्रतियोगिताओं के विजेताओं की घोषणा

प्रधानमंत्री 7 को करेंगे लघु व्यापारी मानधन योजना का शुभारंभ, व्यापारियों को मिलेंगे 3 हजार रुपए मासिक

Jeewan Aadhar Editor Desk

भगवान परशुराम जन सेवा समिति ने शहीद ऊधमसिंह को श्रद्धांजलि दी