हिसार

निराशाजनक रहा बजट, जनविरोधी नीतियों के कारण जनता ने भाजपा को ठुकराया—कुलदीप बिश्नोई

हिसार,
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई केन्द्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे आम आदमी के लिए निराशाजनक बताया तथा राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस की जीत को भाजपा की जनविरोधी नीतियों पर जनता का रोष बताया। उन्होंने कहा कि जिस से भाजपा पिछले तीन वर्षों से देश की जनता पर टैक्सों को बोझ थोपती आ रही है, उससे लोगों को उम्मीद थी कि इनकम टैक्स में जहां कुछ राहत मिलेगी, वहीं सरकार पेट्रोल, डीजल के बढ़ते बेहताशा दामों पर अंकुश लगाने की दिशा में भी कुछ कदम उठाएगी, परंतु मोदी सरकार सिर्फ और सिर्फ लोगों को गुमराह करने के लिए झूठे दावे करती है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

किसानों को लेकर इस बजट में बड़ी-बड़ी बातें कही गई हैं, परंतु किसानों को आगे चलकर भाजपा कितनी राहत देगी यह समय ही बताएगा, क्योंकि पिछले तीन वर्षों में भाजपा ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया है। स्मार्ट सिटीज पर भी बजट में आने वाले समय में लाखों करोड़ रूपए खर्च करने के दावे किए गए हैं, परंतु इस तरह की बातें तो पिछले बजट में भी कही गई थी। युवाओं को 70 लाख रोजगार देने का लक्ष्य भाजपा कैसे पूरा करेगी इस बारे में भी कोई स्पष्ट नीति नहीं दर्शाई गई। वो भी तब जब नोटबंदी एवं जीएसटी से देश के हजारों उद्योग धंधे चौपट होने से लाखों युवाओं का रोजगार छीन गया है।

जीवन आधार फरवरी माह की प्रतियोगिता में भाग लेकर विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हजारों रुपए के इनाम…अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
रेलवे के लिए सरकार ने 1 लाख 48 हजार करोड़ रूपए आवंटित किए हैं, परंतु पिछले बजट की ऐसी अनेक घोषणाएं हैं, जिन पर अभी तक काम भी शुरू नहीं हुआ। लोन न चुका पाने के कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं। गांवों में इंटरनेट पहुंचाने से पहले अगर सरकार गांव स्तर की स्कूली शिक्षा को सुदृढ़ करने की दिशा में कोई कदम उठाती तो बेहतर होता। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि पिछले दो बजटों की तरह ही भाजपा सरकार का यह बजट भी सिर्फ आंकड़ों की बाजीगरी है और इससे देश के गरीब, आम आदमी, किसानों, युवाओं, कर्मचारियों, महिलाओं को कोई भी फायदा होने वाला नहीं, क्योंकि जिस तरह से भाजपा ने जनविरोधी नीतियां देश की जनता पर थोपी हैं, उससे देश की अर्थव्यवस्था नीचले स्तर पर पहुंच गई हैं और पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों की वजह से महंगाई ने आम आदमी का जीना दुश्वार कर दिया है।

मुरलीधर शर्मा’तालिब’ द्वारा लिखित किताब ‘हासिल—ए—सहरा नवर्दी’ खरीदने के लिए यहां क्लिक करे।

राजस्थान उपचुनावों में कांग्रेस की जीत को राहुल गांधी की नीतियों की जीत बताते हुए कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वालों को जनता का करारा जवाब मिल गया है। प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने की बावजूद जिस तरह से कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है, उससे साफ है कि लोग भाजपा मुक्त देश का संकल्प ले चुके हैं और आने वाले राजस्थान विधानसभा चुनावों के बाद हरियाणा में भी भाजपा का सुपड़ा साफ होना तय है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

वर्कशॉप में ई-रिसोर्स के भूत, वर्तमान और भविष्य पर हुए व्याख्यान

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोविड-19 से जंग में जेएसएल आई आगे, शहर में चलाया सैनिटाइजेशन अभियान

Jeewan Aadhar Editor Desk

आॅटो में सवार औरतों ने महिला को लगाई हजारों की चपत