हिसार

सैमीनार में खाद्य सुरक्षा के बारे में दी जानकारी

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में फूड टैक्नोलाजी विभाग की ओर से विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए सैमीनार का आयोजन किया गया। सैमीनार में मुख्य वक्ता के रूप में भारतीय निर्यात निरीक्षण परिषद के असिस्टैंट डायरैक्टर (तकनीकी) प्रमोद सिवाच ने शिरकत की जबकि अध्यक्षता प्राचार्य डी.के. रावत ने की। मुख्य वक्ता ने विद्यार्थियों को एफ.एस.एस.ए.आई. के कार्य और उनकी कार्यप्रणाली के बार में जानकारी दी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने बताया कि भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक अधिनियम भोजन के मानकों को स्थापित करने के लिए उत्तरदायी है। खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता के लिए एफ.एस.एस.ए.आई. किसी भी भोजन में होने वाले रसायनिक, पोषण गुणों, भोजन के रंग, महक और आकार इत्यादि की जांच करता है। प्राचार्य रावत ने कहा कि इस तरह के सैमीनार से विद्यार्थियों को खाद्य सुरक्षा अधिनियम और वर्तमान की जानकारी मिलती है। टी.पी.ओ. गजे सिंह, विभागाध्यक्ष डा.कुलबीर अहलावत ने अतिथियों का स्वागत करते हुए भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही। इस मौके पर प्राध्यापक वेदपाल यादव, राजेश जिंदल, बंसीलाल, मोहित जिंदल, नीरू रानी, सतबीर सिंह आदि मौजूद रहे।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

गंगवा स्कूल में ‘सतर्क भारत-समृद्ध भारत’ सतर्कता जागरुक सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन

नमस्ते कहकर अभिवादन करना सर्वोतम : महेंद्र मलिक

आदमपुर : कोरोना संक्रमण से 2 लोगों की मौत, पोर्टल पर हुई अपडेट