देश

PNB घोटाले में बड़ी कार्रवाई, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट निलंबित

नई दिल्ली,
पंजाब नेशनल बैंक में फ्रॉड (PNB Scam) के जरिए 11400 करोड़ का चूना लगाने के मामले में नीरव मोदी (Nirav Modi) और सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और उसके सहयोगी मेहुल चौकसे का पासपोर्ट निलंबित कर दिया है।

देशभर में नीरव मोदी के लगभग एक दर्जन ठिकानों पर कल से छापेमारी जारी है। इस कार्रवाई में 5100 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई थी। मुंबई के काला घोड़ा इलाके में नीरव मोदी के शोरूम में कल से छापेमारी चल रही है। अभी भी ईडी के अधिकारी वहां मौजूद हैं जो कल से कार्रवाई में लगे हैं। नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया है। इसके अलावा मेहुल चौकसे के गीतांजलि ग्रुप के 6 राज्यों में 20 ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है।

इस बीच सीबीआई की टीम इस फर्जीवाडे़ के मास्टरमाइंड गोकुलनाथ शेट्टी के घर पहुंच गई है। गोकुलनाथ घर पर नहीं है। शेट्टी की पत्नी घर का दरवाजा नहीं खोल रही है, जिसके चलते टीम अंदर दाखिल नहीं हो पा रही।

वहीं सीबीआई ने इस मामले में अन्य आरोपी मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर ली है।

PNB ने अपने 8 और कर्मचारी किए निलंबित

वहीं, पंजाब नेशन बैंक की भी आंतरिक जांच जारी है। बैंक ने जांच के दौरान अपने 8 और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इसके बाद बैंक के निलंबित कर्मचारियों की कुल संख्या 18 पहुंच गई है। निलंबित कर्मचारियों में जनरल मैनेजर लेवल के अध‍िकारी भी शामिल हैं।

मेहुल चौकसे के पांच राज्यों के छह शहरों के बीस ठिकाने पर छापेमारी की गई है। इनमें मुंबई, पुणे, सूरत, जयपुर और हैदराबाद शहर में छापेमारी की गई।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

23 मार्च से सत्याग्रह शुरू करेंगे अन्ना हजारे, मरने तक रहेगा जारी रहेगा अनशन

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर लगा ‘गंदा काम’ करने का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पोर्न मूवी देखकर 10 साल के बच्चों ने किया 3 साल की बच्ची से गैंगरेप