फतेहाबाद

मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को मिलेगा 20 लाख रुपये का बीमा कवर

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को 20 लाख रुपये का बीमा कवर उपलब्ध करवाने की अपनी घोषणा के अनुरूप सांझी भागीदारी के आधार पर एक नई अवधि/समूह बीमा योजना लागू करने का निर्णय कियाहै। योजना के तहत कुल प्रीमियम की 50 प्रतिशत राशि का भुगतान सरकार द्वारा तथा शेष 50 प्रतिशत का भुगतान संबंधित मीडियाकर्मी द्वारा किया जाएगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

योजना के लाभ लेने के इच्छुक फतेहाबाद के मान्यता प्राप्त मीडियाकर्मी सात दिनों के भीतर योजना विकल्प लेने के संबंध में अपनी सहमति दे सकते हैं। योजना के तहत भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा बीमा कवर प्रदान किया जाएगा। इसके लिए भारतीय जीवन बीमा निगम ने लाभार्थी के लिए 65 वर्ष अधिकतम की आयु निर्धारित की है। अत: योजना के तहत 65 वर्ष से कम आयु वर्ग के मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मी कवर होंगे। एलआईसी प्रत्येक मीडियाकर्मी के बीमा के लिए 9200 रुपये की प्रीमियम राशि लेगा। बीमा हेतु सहमति देने वाले मीडियाकर्मी को बीमा प्रीमियम का 50 प्रतिशत का हिस्सा यानी की 4600 रुपये जमा कराने होंगे। इसके अतिरिक्त उन्हें अपना आधार कार्ड, रिहायशी प्रमाण पत्र तथा जन्म तिथि के संबंध में दस्तावेज की प्रतियां जमा करवानी होगी। इस बारे अधिक जानकारी के लिए मान्यता प्राप्त पत्रकार लघु सचिवालय के तृतीय तल पर स्थित जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी के कार्यालय, कमरा नंबर 85 में संपर्क कर सकते हैं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

एसपी ने किया सब्जी मंडी का निरीक्षण

बिजली निगम की लापरवाही से किसानों की फसल जली, फायर बिग्रेड समय पर न पहुंचे 15 एकड़ में गेहूं बनी राख

महिला टीचर पर लगा स्टूडेंट के अपहरण का आरोप, पुलिस जुटी मामले की जांच में