हिसार

दड़ौली में विद्यार्थियों ने लिया पानी बचाने का संकल्प

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव दड़ौली स्थित महाराजा अग्रसैन शिक्षण संस्थान में विद्यार्थियों को जल संरक्षण करने के लिए प्रेरित किया गया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए खंड संसाधन संयोजक दलीप सिंह जांगड़ा ने कहा कि हमारे दैनिक जीवन में स्वच्छ पेयजल का काफी महत्व है। विभाग व ग्राम पंचायत उपभोक्ताओं तक पेयजल पहुंचाने की व्यवस्था करते हैं, जबकि पानी को बचाने व स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी हम सभी की है। अस्वच्छ पेयजल के सेवन के कारण आजकल बहुत सी बीमारियां फैल रही हैं, इसलिए हम सभी को स्वच्छ पेयजल का ही सेवन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गंदी नाली में पड़े पेयजल कनैक्शनों के कारण जल दूषित हो रहा है, इसलिए सभी उपभोक्ताओं को इस विषय को लेकर जागरूक रहना चाहिए। अपने पेयजल कनैक्शनों को नाली और सीवरेज लाईनों से दूर करवाकर उसकी सही तरीके से फिटिंग करवानी चाहिए। इस दौरान विद्यार्थियों को जल संरक्षण की शपथ भी दिलवाई गई।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर में छात्र—छात्रा सहित 12 मिले कोरोना पॉजिटिव

मौसम रहेगा 12 तक परिवर्तनशील, बीच-बीच में आंशिक बादल की संभावना

कोरोना से लड़ाई लड़ रहे चिकित्सकों के घरों तक धन्वंतरि योजना से पहुंचाया जाएगा राशन