हरियाणा हिसार

मिर्चपुर के पीड़ितों को मिलेगी ढंढूर में जमीन, 254 परिवारों को होगा लाभ

चंडीगढ़,
मिर्चपुर गांव से पलायन करने वाले लोगों को अब हरियाणा सरकार जमीन देकर दोबारा से स्थापित करेगी। इसके लिए योजना बना ली गई है। चंडीगढ़ में मिर्चपुर गांव के कुछ लोगों ने कृष्‍ण बेदी से मुलाकात की। वहीं अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री कृष्‍ण कुमार बेदी ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि मिर्चपुर गांव के 254 परिवारों को उनकी इच्छानुसार हिसार के ढंढूर गांव में जमीन देकर स्थापित करने का निर्णय लिया है।
बेदी ने बताया कि जून माह तक सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद लोगोंं को जमीन का कब्जा दे दिया जाएगा। उन्होंने उन्होंने बताया कि यदि लोग घर की इच्छा जताते हैं तो सरकार की विभिन्न आवास योजनाओं का लाभ जरूर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 21 अप्रैल 2010 को मिर्चपुर में जातीय हिंसा के दौरान कई मकानों में आग लगा दी गई थी। आगजनी में ताराचंद वाल्मीकि और उनकी अपाहिज बेटी सुमन की झुलसने से मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हुए थे। इस हमले में 18 मकान जलकर राख हो गए थे। इसके बाद करीब 150 दलित परिवार गांव छोड़कर चले गए थे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ट्रक ने मारी पिकअप को टक्कर, हादसे में 2 लोगों की दर्दनाक मौत

केजरीवाल की रैली के लिए आप कार्यकर्ताओं ने झोंकी ताकत

14 मई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम