हिसार

निफा संस्था 23 मार्च को देशभर में लगाएगी रक्तदान शिविर

देशभर में 90 हजार रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य, तैयारियां जोरों पर

संस्था पदाधिकारियों ने नगर निगम आयुक्त से मिलकर दी जानकारी

हिसार,
निफा संस्था की ओर से 23 मार्च को शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में देशभर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। संस्था ने इस दिन 90 हजार यूनिट रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य है।
इस संबंध में निफा हिसार की टीम ने नगर निगम आयुक्त अशोक गर्ग से मुलाकात की और उन्हें रक्तदान शिविर के बारे में विस्तार से बताया। निफा के प्रधान महेश कुमार ने बताया कि हिसार शहर में उस दिन 10 से 12 कैंप जिला रैडक्रॉस सोसायटी के साथ मिलकर लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर की तैयारियां जोरों पर चल रही है और इसके लिए युवाओं से संपर्क शुरू कर दिया गया है। रक्तदान के दिन किसी को परेशानी न हो और कोई अव्यवस्था न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। साथ ही केन्द्र व राज्य सरकार के निर्देशानुसार सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना काल के दौरान जारी हिदायतों का पालन भी किया जाएगा।
निफा के पैटर्न मैंबर डा. योगेश बिदानी एवं राजेन्द्र सपड़ा ने कहा कि संस्था की ओर से समाजहित के कार्य समय-समय पर किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि रक्तदान पुण्य का कार्य है और युवा वर्ग को इसमें बढ़ चढक़र भाग लेना चाहिए। रक्तदान को सबसे बड़ा दान कहा गया है क्योंकि रक्तदान किसी की जिंदगी बचाने के काम आता है। नगर निगम आयुक्त से मिलने वालों में महेश कुमार, रिंकू सिवाच, रविकांत शर्मा व सतीश आदि शामिल थे।

Related posts

सरकारी नीतियों व योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाई जाएगी : सुरेंद्र सैनी

Jeewan Aadhar Editor Desk

OLX पर चले थे कमाई करने, 54,996 की लगी चपत

मोदी सरकार सार्वजनिक ढांचे को तहस-नहस करने पर तुली : यूनियन