उत्तर प्रदेश

यूपी में नहीं थमा अभी मौसम का कहर, मौसम विभाग ने यहां जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली,
उत्तर प्रदेश में शनिवार (12 मई) को अलग-अलग जगहों पर आंधी-तूफान की आशंका है। मौसम विभाग ने ये पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए खास चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी, तूफान और बारिश की आशंका है। आपको बता दें की इसी हफ्ते 9 मई को आई आंधी में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

फिर हो सकते हैं दो मई वाले हालात
मौसम विभाग ने 12 मई को लेकर अलर्ट जारी कर चुका है। इस अलर्ट के मुताबिक 2 मई जैसा हाल एकबार फिर 12 मई को हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, फिर वैसा ही संयोग बन रहे हैं, जैसे दो मई के दौरान बनें थे। हवाएं बेकाबू रफ्तार से चलेंगी, बारिश और आंधी उत्तर भारत के बड़े इलाके पर अटैक करेगी।

यहां-यहां अलर्ट
मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में तूफान और बारिश की संभावना जताई है। पूर्वी यूपी के गोरखपुर, देवरिया, उन्नाव, महाराजगंज, बलिया, बहराइच में मौसम के कहर की आशंका है। वहीं राजधानी लखनऊ और आस-पास के जिलों में हालात सामान्य रहने की उम्मीदें हैं।

दो मई को कहर बना था तूफान
धूल भरी आंधी-तूफान और बारिश से समूचे उत्तर भारत में सैकड़ों मौतें हुई हैं। दो मई को भारी बारिश और तूफान में 150 से अधिक लोग मारे गए थे। उसके बाद भी हफ्ते भर तक मौसम ने करवट बदली थी। मौसम विभाग ने अब भी लोगों को सतर्क किया है। वहीं पिछले सप्ताह भी तेज आंधी और तूफान की वजह से 17 लोगों की मौत हो गई थी।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हिसार अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डा निर्माण पर खतरे के बादल!

कोरोना: बनाना सीखे बाबा रामदेव का घरेलू आयुर्वेदिक हैंड सैनिटाइजर

हेमंत करकरे की शहादत पर बोली प्रज्ञा ठाकुर- उन्हें अपने कर्मों की सजा मिली