हिसार

नशे से शरीर में होती अनेक बीमारियां : बलकार

बरवाला,
हरियाणा एड्स कंट्रोल सोसाइटी पंचकूला व शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में बरवाला के नहर कोठी स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नशामुक्ति एवं अवैध व्यापार पर कार्यक्रम किया गया। इस दौरान नशा मुक्ति अभियान के तहत भाषण प्रतियोगिता करवाई गई व रैली निकाली गई।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

रैली को विद्यालय के प्रिंसीपल एवं ब्लॉक बरवाला स्कूलों के प्रभारी रिकीकेश कुंडू व एड्स काउंसलर बलकार सिंह पूनिया ने संयुक्त रूप से झंडी दिखाकर रवाना किया। श्री कुंडू ने छात्रों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। जिला एड्स कंट्रोल सोसायटी हिसार की ओर से सामान्य अस्पताल हिसार के एड्स काऊंसलर बलकार सिंह पूनिया ने नशा मुक्ति व अवैध व्यापार के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने नशे के कारणों व उसके दुष्परिणामों व स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलायी जा रही योजनाओं व सुविधाओं बारे विस्तार से बताया।
श्री पूनिया ने कहा कि नशे के कारण शरीर में अनेक बीमारियां पैदा हो जाती है। कोई भी व्यक्ति सरकारी अस्पताल की सुविधाएं लेकर नशे से पूरी तरह छुटकारा पा सकता है। उन्होंने ने एड्स हेल्पलाइन 1097 के बारे में बताया कि कोई भी व्यक्ति कार्य दिवस के समय एड्स व नशे से संबंधित पूरी जानकारी मुफ्त में ले सकते है। रैली में लगभग 800 बच्चों ने भाग लिया व रैली के बाद रिफ्रेशमेंट में केले व बिस्कुट बच्चों को दिए गए। सीनियर सेकेंडरी के बच्चो की भाषण प्रतियोगिता में मुकेश प्रथम, सागर द्वितीय व सुमित तृतीय रहे। सभी को इनाम दिया गया। इस अवसर पर मास्टर राजपाल पूनिया, सुमन सलूजा, सुमित, कुलबीर, अनिल, वर्षा सैनी व अलका रानी इत्यादि मौजूद रहे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

संजीवनी अस्पताल से हटाये गए 35 कर्मचारियों का धरना जारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

अब समाज कल्याण विभाग फेमिली आई.डी. के साथ बनाएगा नई पैंशन

आदमपुर ने कहा लाडो, बेस्ट ऑफ लक

Jeewan Aadhar Editor Desk