देश

कर्नाटक : कांग्रेस के 4 विधायक नहीं पार्टी के संपर्क में, गुलाम नबी के खुनी संघर्ष की जताई आशंका

बेंगलुरु,
कर्नाटक विधानसभा चुनाव खत्म हो गया है लेकिन सरकार बनाने के लिए खेल अभी चल रहा है। सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने का दावा कर रही है, तो वहीं कांग्रेस और जेडीएस एक हो गई हैं। दोनों पार्टियों का कहना है कि उनके पास बहुमत का आंकड़ा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उसके विधायकों को डराने धमकाने की कोशिश कर रही है, यही कारण है कि पार्टी की ओर से विधायकों को सुरक्षित रखने के लिए कई तरह की कोशिशें की जा रही हैं।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

विधायकों के लिए कांग्रेस कर रही ये सब जतन…
कांग्रेस ने इग्लटन रिसॉर्ट में अपने विधायकों के लिए कमरे बुक करवाए हैं। बताया जा रहा है कि 120 कमरे बुक कराए गए हैं। कांग्रेस सभी विधायकों को सरकार बनने तक यहीं पर रहने को कह सकती है जिससे बीजेपी उनसे संपर्क ना कर पाए। बताया जा रहा है कि करीब 4 कांग्रेस विधायक मंगलवार रात से पार्टी के टच में नहीं हैं। कांग्रेस ने इन सभी विधायकों को ढूंढने के लिए बिदर और कलबुर्गी में हेलिकॉप्टर भेजे हैं।
कांग्रेस अपने सभी 78 विधायकों के साथ बैठक करेगी, लेकिन अभी तक सिर्फ 66 के करीब विधायक ही बैठक में पहुंचे हैं। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बाकि भी आ जायेंगे। फिलहाल वे रस्ते में है।
…तो हो जाएगा खून-खराबा!
बेंगलुरु में मौजूद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि बीजेपी उनके विधायकों को धमका रही है। उन पर दबाव बना रही है, उसे लोकतंत्र में भरोसा नहीं है। आजाद ने कहा कि अगर राज्यपाल ने संवैधानिक मूल्यों का पालन नहीं किया और हमें सरकार बनाने के लिए निमंत्रित नहीं किया, तो यहां खूनी संघर्ष होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों के असंतुष्ट होने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं, लेकिन वास्तव में बीजेपी असंतुष्ट है।
नतीजों में बीजेपी बनी है सबसे बड़ी पार्टी
मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिली। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी और कर्नाटक प्रज्ञयवंथा जनता पार्टी को क्रमशः 1-1 सीटें मिली हैं। इनके अलावा एक सीट अन्य के हिस्से में भी आई है।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

SSC पेपर लीक: सरकार ने मानी CBI जांच की मांग

स्वास्थ्य मंत्री जैन निकले कोरोना पॉजिटिव

CBSE 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, लड़कियों ने मारी बाजी, ऐसे चेक करे अपना रिजट