देश

शपथ कुमारस्वामी की, नजारा विपक्षी दिग्गजों के जमघट और एकता का

बेंगलुरु,
कर्नाटक विधानसभा के चुनावी संग्राम और येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद जेडीएस के कुमारस्वामी ने कांग्रेस के समर्थन से सरकार बना ली है। कुमारस्वामी ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों का जमघट देखने को मिला।

इस दौरान कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने ईश्वर और कर्नाटक के लोगों की शपथ लेकर अपनी जिम्मेदारियों को निभाने की बात कही।

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, आरजेडी के तेजस्वी यादव, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, सीपीएम के महासचिव नेता सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी राजा, राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष अजित सिंह, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू समेत अन्य नेता शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने पहुंचे। सभी दिग्गज नेताओं ने मंच पर एक साथ आकर अपनी एकजुटता दिखाई।


मंच पर आने से पहले भी इन नेताओं ने आपस में मुलाकात की और इनके बीच बातचीत भी हुई। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने आपस में मुलाकात और बैठक की।

मंच पर मायावती का ममता बनर्जी और सोनिया गांधी से मिलना, तेजस्वी यादव का मायावती के पैर छूना, मायावती और राहुल के बीच संक्षिप्त बाचतीच जैसे नजारे देखने को मिले। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ रखा था और मंच से लोगों का अभिवादन कर रहे थे। विपक्ष की इस एकजुटता को साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ माना जा रहा है।

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में इतने विपक्षी दलों के एक साथ आने से सबकी निगाह कर्नाटक पर लगी रही। वहां पर मीडिया ने भी अपना डेरा जमा रखा है। शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर कुमारस्वामी और एचडी देवगौड़ा के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के पोस्टर भी लगाए गए। पोस्टर में कुमारस्वामी और एचडी देवगौड़ा के अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, समेत अन्य नेताओं की तस्वीरें लगाई गई।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

केंद्र सरकार पैट्रोल—​डीजल को जीएसटी के अधीन ले—बजरंग दास गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा में केवल तेज हवाएं और आंधी की संभावना, भयभीत होने के स्थान पर सतर्कता बरते लोग

चीन की काट के लिए ‘महा तैयारी’, लद्दाख में नए एयरफिल्ड बनाएगी एयरफोर्स