हिसार

बालसमंद व आसपास के गांवों में टेल तक पानी पहुंचाया जाएगा: कैप्टन भूपेंद्र

हिसार,
बालसमंद व आसपास के गांवों में पानी की समस्या के स्थाई निपटान के लिए आज मुख्यमंत्री के ओएसडी कैप्टन भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपायुक्त अशोक कुमार मीणा सहित भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र पुनिया, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता एआर भांभू, कार्यकारी अभियंता रमेश कुमार, बलराज सिंह चौहान, संदीप, एसडीई सत्यवीर, जल संघर्ष समिति के प्रधान कूरड़ा राम नम्बरदार, सचिव अनिल लोहरा, महासचिव सतबीर सिंह पूनिया, बिजेंद्र सिंह, रामबीर न्योली सहित अन्य सदस्यों ने भाग लिया।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

बैठक को संबोधित करते हुए कैप्टन भूपेंद्र ने कहा कि हरियाणा सरकार बालसमंद क्षेत्र के पानी की समस्या से भलिभांति परिचित है। इस समस्या का स्थाई निपटान करने व टेल तक पानी पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा एक कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी जल संघर्ष समिति के सदस्यों एवं जिला प्रशासन के साथ मिलकर इस मुद्दे का स्थाई समाधान निकालने की दिशा मेें कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि इस समस्या के लिए कमेटी ने 20 बिंदु चिन्हित किए हैं, जिस पर विचार-विमर्श करके इनका हल निकालने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज की बैठक का आयोजन किया गया है। उम्मीद है कि इस बैठक के माध्यम से इस समस्या का शीघ्र समाधान निकाला जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन का प्रयास है कि बालसमंद व इसके आसपास के क्षेत्र में ग्रामीण लोगों को महीने में कम से कम दो सप्ताह नहरी पानी मिले तथा बरसात के मौसम में इस पानी की आपूर्ति पूरे महीने की जा सके। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी रजबाहों व नहरों की सफाई पूरी करवा लें, ताकि इनकी पानी की क्षमता को बढाया जा सके।
कार्यकारी अभियंता एआर भांभू ने कमेटी को आश्वासन दिलाया कि नहरों व रजबाहों की सफाई का कार्य शीघ्र पूरा करवा लिया जाएगा तथा लोगों की मांग अनुरूप पानी टेल तक पहुंचाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वॉटर चैनल, रजबाहों व नहरों की साफ-सफाई का कार्य भी विभाग द्वारा वारफुटिंग पर करवाया जा रहा है।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

निशा कंसल बनी राष्ट्रीय नारी सशक्तिकरण संघ हरियाणा की प्रदेशाध्यक्ष

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्वतंत्रता दिवस पर क्या बोले सीएम मनोहर लाल—जानें विस्तृत रिपोर्ट

आदमपुर: देर रात गोलियों से गूंज उठा सीसवाल, 30 राउंड फायरिंग — जानें पूरी जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk