हिसार

नारनौंद में 30 को तैयार की जाएंगी पैडवुमेन

हिसार,
जिला में चलाए जा रहे नारीत्व अभियान के तहत महिलाओं व लड़कियों की जागरूकता के लिए पैडवुमेन तैयार करने हेतु 30 मई को नारनौंद के बाबा देवराज धर्मशाला में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा।
महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अघिकारी डॉ. पूनम रमन ने बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जिला प्रशासन व व्योमिनी एनजीओ द्वारा जिला में संयुक्त रूप से नारीत्व अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत प्रत्येक खंड में मास्टर ट्रेनर तैयार की जा रही हंै। इसी कड़ी में 30 मई को सुबह 10 बजे नारनौंद खंड में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें सीटीएम शालिनी चेतल व व्योमिनी संस्था की एमडी प्राची कौशिक विशेष रूप से भागीदारी करेंगी।
उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में खंड नारनौंद में शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग की महिला अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने क्षेत्र की लड़कियों व महिलाओं को माहवारी स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रशिक्षण शिविर में क्षेत्र में सैनेटरी पैड वैंडिंग मशीन स्थापित करने पर भी विचार किया जाएगा।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

वेद में विज्ञान के सभी सूत्र मूलरूप में विद्यमान हैं : स्वामी सच्चिदानंद

आदमपुर : कोरोना संक्रमण को हरा कर घर लौटे डा. बनवारी लाल का भव्य स्वागत

हिसार: जेल में विचाराधीन कैदी ने फांसी लगाकर दी जान