फतेहाबाद

10वीं और 12वीं के नतीजों के बाद अध्यापकों पर गाज गिरने की सम्भावना, खराब रिजल्ट को लेकर रिपोर्ट तलब

फतेहाबाद(साहिल रुखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के 10वीं व 12वीं कक्षा के नतीजों में खराब प्रदर्शन करने वाले स्कूलों के अध्यापकों पर शिक्षा विभाग कार्यवाही करने की तैयारी में है। शिक्षा विभाग ने सभी जिलों से उन स्कूलों की रिपोर्ट मांगी है जिन स्कूलों में पर्याप्त संख्या में अध्यापक और सरकारी सुविधाएं उपलब्ध रहीं और फिर भी बोर्ड परीक्षा के नतीजे खराब रहे।

फतेहाबाद की जिला शिक्षा अधिकारी संगीता बिश्नोई ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा विभाग के आदेश के बाद फतेहाबाद जिले में ऐसे स्कूलों की पहचान कर रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इसके तहत खराब नतीजे वाले इन स्कूलों के अध्यापकों को नोटिस जारी किया जाएगा।

नोटिस जारी करने के बाद खराब नतीजे आने के पीछे अध्यापकों द्वारा अगर संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं दिया गया तो ऐसे अध्यापकों के खिलाफ विभाग की ओर से कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि फतेहाबाद जिले का दसवीं का रिजल्ट करीब 48 प्रतिशत रहा है और 12वीं कक्षा का रिजल्ट करीब 68 प्रतिशत रहा है फिर भी विभाग की कोशिश है कि खराब नतीजे वाले स्कूलों के अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

विधायक और सांसद भी डीसी रेट रखेगी भाजपा—दुष्यंत चौटाला

शहीद किसी एक जाति व समाज के नहीं बल्कि वे पूरे राष्ट्र के लिए प्रेरणास्त्रोत : डीसी बांगड़

Jeewan Aadhar Editor Desk

जाबतेवाला से नाबालिग छ़ात्रा का अपहरण