पंजाब

सलमान खान को मारने के प्लान में सेना का जवान भी शामिल!

मोहाली,
सेना में कार्यरत एक जवान, बॉलिवुड सुपरस्टार सलमान खान पर हमले की योजना बनाने वाले गैंग का सक्रिय सदस्य था। जयपुर में तैनात दिनेश कुमार नामक जवान को गैंग के अन्य सदस्यों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान को मुंबई में मारने की योजना बनाई थी।

मोहाली के एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने जानकारी देते हुए बताया, ‘आरोपी जवान राजस्थान का ही रहने वाला है। वह काफी दिनों से छुट्टी पर चल रहा था और छुट्टियां खत्म होने के बाद भी वापस ड्यूटी पर नहीं लौटा था। ऐसा माना जा रहा है कि वह गैंग के द्वारा हाल-फिलहाल में अंजाम दिए गए अपराधों में शामिल रहा है। इसमें एक साथी गैंगस्टर को जेल से भगाना भी शामिल है।’ बता दें कि कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान की हत्या का प्लान बनाकर संपत नेहरा को काम पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

उन्होंने बताया, ‘आरोपी जवान, गैंग का सक्रिय सदस्य है और पंचकूला तथा मोहाली में डकैती और किडनैपिंग के कम से कम तीन मामलों में शामिल रहा है।’ 9 और 10 जून को दिनेश और गैंग के अन्य सदस्यों ने पंचकूला में कार की चोरी तथा मोहाली में बंदूक की नोंक पर 60 हजार रुपए भी लूट लिया था।

मोहाली की अपराध जांच एजेंसी के इन-चार्ज त्रिलोचन सिंह ने कहा, ‘दिनेश पिछले 9 सालों से सेना में शामिल है। हम अभी उसे हिरासत में लेकर सभी संबंधित पहलुओं पर पूछताछ कर रहे हैं।’

गैंग के बाकी सदस्य अभी फरार चल रहे हैं। मुंबई पुलिस ने संभावित खतरे को देखते हुए सलमान की सिक्यॉरिटी बढ़ा दी है। इससे पहले जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जोधपुर कोर्ट में पेशी के दौरान ही सलमान को मारने की धमकी दी थी।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

भगत सिंह ने बचपन में ही ठान ली थी देश से अंग्रेजों को भगाने की

मटौर गांव से पिछले एक हफ्ते से लापता चारों लड़कियां लुधियाना से हुई बरामद 

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना : फिर हुए स्कूल बंद, ऑफलाइन होगी परीक्षाएं