पंजाब

भीख मांग रहे थे..बाल संरक्षण अधिकारी ने किया रेस्क्यू

पटियाला (अनूप गोयल)
पटियाला की सड़कों पर भीख मांग रहे मासूम बच्चों को लेकर बाल संरक्षण विभाग काफी सचेत हो गया है। इसके चलते विभाग ने शहर में अभियान चलाते हुए 20 बच्चों का रेस्क्यू किया है।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जानकारी देते हुए जिला बाल संरक्षण अधिकारी शाईना कपूर ने बताया कि उनके विभाग ने पटियाला शहर में 4 स्थानों पर रेड करके भीख माँग रहे 20 बच्चों का रेस्क्यू किया है। इनमें से 3 बच्चों को बाल घरों में रख कर उनकी पढ़ाई शुरू करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि इन बच्चों की प्राथमिक जरूरतों का भी ध्यान रखा जा रहा है और जिला स्तर पर बनाई गई बाल भलाई समिति की तरफ से दिए गए दिशा—निर्देशों अनुसार इन बच्चों को रखा जा रहा है।
जिला बाल संरक्षण अधिकारी ने बताया कि बाल भिक्षा को समाप्त करने सम्बंधी पंजाब राज्य बाल संरक्षण आयोग की ओर से दिए गए निर्देशों पर कार्यवाही करते हुए दिसंबर 2017 से फरवरी 2018 के दौरान शहर में विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान दौरान लोगों को जागरुक करने के साथ के साथ भिक्षा माँग रहे बच्चों को समाज की मुख्यधारा में लाने उनकी पढ़ाई का प्रबंध भी किया गया है। जिससे उन्हें बाल भिक्षा और बाल मजदूरी से दूर रखा जा सके।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पंजाब को नंबर वन बनाने के लिए काम कर रही है कांग्रेस सरकार-महारानी प्रनीत कौर

सीएम अमरिंदर सिंह को झटका, हाई कोर्ट ने चहेते अफसर को हटाया

त्रिमूर्ति होजरी मिल्स में भयंकर आग, 50 फायर टेंडर मौके पर