हरियाणा

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में ग्रामीण प्रतिभाएं छाई

भिवानी।
हरियाणा विद्यालय  शिक्षा बोर्ड की मार्च-2017 में संचालित सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक) परीक्षा में विज्ञान, विणिज्य एवं कला संकायों का परिणाम घोषित कर दिया। जानकारी देते हुए बोर्ड के चैयरमेन डा. जगबीर सिहं ने बताया कि विज्ञान संकाय में प्रथम स्थान पर रेवाड़ी के कोसली के विवेकानंद सी.सै. स्कूल के छात्र हरीश शर्मा ने 491 अंक अर्जित करके प्राप्त किया है। द्वितीय स्थान पर बुटाना (सोनीपत) के सरस्वती विद्या मंदिर सी.सै. स्कूल के छात्र विनित एवं सोनीपत के एस.एम. हिंदू सी.सै. स्कूल के हैप्पी डागर रहे है। दोनों ने 489 अंक अर्जित किए हैं।
वाणिज्य संकाय में प्रथम स्थान करनाल के विजेता पब्लिक सी.सै. स्कूल की छात्रा उर्वशी ने 490 अंक प्राप्त करके हासिल किया है। जबकि जींद के गोपाल विद्या मंदिर सी.सै. स्कूल की नेहा, सिरसा के कालांवाली के रा.व.मा.वि.के छात्र अविनाश गर्ग एवं चरखी दादरी के वैश्य कन्या सी.सै. स्कूल की छात्रा स्वाति संयुक्त रुप से 486 अंक प्राप्त करके द्वितीय स्थान हासिल किया है।
कला संकाय में फतेहाबाद के जालोपुर के आरोही मॉडल सी.सै. स्कूल के स्माईल एवं सोनीपत के पुरखास के संत विवेकानंद विद्यापीठ की कुसुम की ने 500 में से 483 अंक अर्जित करके प्रथम स्थान प्राप्त किया है। द्वितीय स्थान पर भी दो छात्राएं नरवाना के एस.डी. कन्या महाविद्यालय की रीतू एवं गुरूग्राम के सुल्तानपुर के राजा राम मैमोरियल पब्लिक सी.सै. स्कूल की कोमल रही। दोनों ने 481-481 अंक प्राप्त किए हैं। तृतीय स्थान सिरसा के ऐलनाबाद के सर छोटूराम जाट सी.सै. स्कूल हरप्रीत सिंह ने 480 अंक लेकर हासिल किया है।

Related posts

12वीं का हिंदी का पेपर हुआ था वाट्सएप पर लीक

थप्पड़—चप्पल कांड : अनाज खरीद में कमीशन और भ्रष्टतंत्र भी जिम्मेवार, करोड़ों का होता है हर साल खेल

मशहूर हरियाणवी सिंगर शिखा राघव गिरफ्तार, आज करेगी पुलिस अदालत में पेश