मनोरंजन

हिसार का नितिन गोस्वामी ‘कुमकुम भाग्यÓ में दिखेंगा

हिसार
अभिनय के क्षेत्र में हिसार का नाम अब बड़ी स्क्रीन (फिल्मी दुनिया) के साथ छोटी स्क्रीन (नाटक) में भी उभरने ल है। हिसार कैमरी रोड क्षेत्र स्थित श्री श्याम विहार कॉलोनी निवासी नितिन गोस्वामी जल्द ही जी गु्रप पर चल रहे नाटक ‘कुमकुम भाग्यÓ में दिखेंगे। नितिन गोस्वामी इस नाटक में हरियाणवी कलाकार के रूप में अपनी प्रस्तुति देंगे। गोस्वामी इससे पूर्व फिल्म और नाटकों में भी अपने बेहतरीन अभिनय का लोहा मनवा चुका है।
गोस्वामी हाल ही में हिसार स्थित अपने आवास पर आए थे। यहां उनसे बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनका लक्ष्य अभिनय की दुनिया में देश का नाम रोशन करने का है। उन्होंने कहा कि यदि व्यक्ति अपने में छिपी प्रतिभा को खुद पहचान ले और उस प्रतिभा को साबित करने के लिए संघर्ष आरंभ कर दे तो उसे अवश्य सफलता मिलती है।
उन्होंने बताया कि वे करीबन 6 वर्ष पहले अभिनय के क्षेत्र में प्रवेश हुए थे। पहला नाटक उनका सहारा वन चैनल पर ‘जय जय बजरंग बलीÓ था। इस नाटक में उनके अभिनय को पहचान मिली और एक के बाद एक, अनेक नाटकों में उनको अभिनय का मौका मिलता गया। उनका मानना है कि अभिनय में उनकी विशेषता नेगेटिव कैरेक्टर में ज्यादा बेहतर है। इसके चलते नाटकार उन्हें नेगेटिव रोल ही देते हैं। हाल ही में उनको जी गु्रप के चैनल पर चल रहे नाटक ‘कुमकुम भाग्यÓ में हरियाणवी बोली में अपने अभिनय को पहचान देने का मौका मिला है।
हरियाणवी नेगेटिव रोल में आएंगे नितिन गोस्वामी
गोस्वामी ने बताया कि उनका इस नाटक में हरियाणवी नेगेटिव रोल है। कैरेक्टर का नाम ‘दुष्यंत कालेÓ है जो नाटक के मुख्य अभिनेता और अभिनेत्री की शादी नहीं होने का षड्यंत्र रचता है। मुख्य अभिनेत्री, जिसका नाटक में ‘प्रज्ञाÓ को मारने के लिए बुलाया गया है। नाटक में उनका केन्द्र बिन्दु अभिनेता और अभिनेत्री की शादी को नहीं होने का है।
फिल्मी दुनिया में भी प्रवेश कर चुके नितिन गोस्वामी
नितिन गोस्वामी की अभिनय कला नाटकों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वह बॉलीवुड में भी प्रवेश कर चुके हैं। कुछ समय पहले आई फिल्म ‘बदमाशियांÓ  में वह काम कर चुके हैं। नितिन गोस्वामी साउथ की फिल्मों में भी अपना अभिनय दिखा चुके हैं। इसके अतिरिक्त वह जी मीडिया ग्रुप पर चले नोटक कुबूल है, सरोजिनी में भी भूमिका निभा चुके हैं। सोनी चैनल पर दिखाए जाने वाले नाटक सीआईडी में भी वे नेगेटिव कैरेक्टर की भूमिका निभा चुके हैं। इसके अतिरिक्त नाइफ ओके और सहारा वन चैनल पर भी वे क्रमश: सावधान इंडिया  चंद्रगुप्त मौर्य में भी अभिनय कर चुके हैं।
नितिन के पिता गुप्तचर विभाग की टीम में
नितिन गोस्वामी के पिता भूषण गोस्वामी फिलहाल सरकार के गुप्तचर विभाग में कार्यरत हैं। मूलरूप से मुलतानी चौक क्षेत्र निवासी भूषण गोस्वामी फिलहाल  भिवानी जिले में कार्यरत हैं। मां सरोज गृहणी हैं और नितिन के माता-पिता ने अपने बेटे को उसी की इच्दा के क्षेत्र में ही कामयाब करने के लिए उत्साहित किया है। नितिन गोस्वामी की बहन निधि को उसके संस्थान में सभी एक एक्टर की बहन कहकर पुकारते हैं।
जाट कॉलेज से बीकॉम और सीनियर मॉडल स्कूल से बारहवीं तक पढ़े
गोस्वामी के पिता कहते हैं कि जब एक पिता की पहचान उसके बेटे से शुरु हो जाए तो मान लें कि अब उनके बेटे का संघर्ष नाकाम नहीं रहेगा। पिता भूषण गोस्वामी ने बताया कि उनके बेटे नितिन की ग्रेजुएशन जाट कॉलेज से हुई है और बारहवीं कक्षा तक की शिक्षा राजगढ़ रोड स्थित सीनियर मॉडल स्कूल में हुई।

Related posts

सपना चौधरी हुई Bigg Boss से बाहर

Jeewan Aadhar Editor Desk

मलाई से ज्यादा घी निकालने का आसान तरीका

सपना चौधरी को लड़के ने दी धमकी! ‘लव यू बोलो वरना नस काट लूंगा’- वीडियो वायरल