देश

फीस जमा नहीं करवाने पर 59 बच्चियों को 5 घंटे तक बनाए रखा बंधक

नई दिल्ली,
राजधानी दिल्ली के बल्लीमारान स्थित राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में कथित तौर पर फीस जमा नहीं करने की वजह से बच्चियों को घंटों बेसमेंट में बंधक बनाकर रखा गया। पैरंट्स इस बात से हैरान हैं कि महज फीस न चुकाने पर तहखाने (बेसमेंट) में बंधक बनाकर 59 बच्चियां 5 घंटे तक कैद रखी गईं। 40 डिग्री तापमान में भूखी-प्यासी बच्चियां दोपहर होने का इंतजार कर रही थीं, ताकि जल्दी से उनके माता-पिता आकर उन्हें ले जाएं। जब पैरंट्स पहुंचे, तो उन्हें देखते ही बच्चे बुरी तरह रो पड़े।

परिजनों का आरोप है कि बेसमेंट में रूम के बाहर की कुंडी लगाई गई थी। वे जब बच्चियों को लेने स्कूल पहुंचे तो स्टाफ भी संतुष्टि भरा जवाब नहीं दे सका। बच्चियों का गर्मियों में भूख-प्यास से बुरा हाल था। अपने बच्चों की हालत देखकर परिजन भी बिफर गए। उन्होंने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने जूवेनाइल जस्टिस एक्ट की धारा 75 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आरोप है कि वहां पंखे भी नहीं थे। पैरंट्स का दावा है कि उन्होंने जब तहखाने के दरवाजे खोले तो बच्चियां जमीन पर बैठी हुईं थीं। अपने परिजनों को देखकर बच्चियों ने रोना शुरू कर दिया। बच्चियों को बेसमेंट में बैठाने के पीछे स्कूल का तर्क था कि उनकी जून महीने की फीस अब तक जमा नहीं की गई है, जबकि अभिभावकों ने स्कूल के आरोपों को खारिज करते हुए फीस समय पर जमा कराने की रसीदें भी पुलिस को दिखाई हैं।

40 डिग्री तापमान में 5 घंटों से भूखी प्यासी थीं और जब इसको लेकर बच्चियों के मां-बाप ने हेड मिस्ट्रेस फरहा डीबा खान से बात की तो उन्होंने बेहद ही बदतमीजी से बात की और स्कूल से बाहर निकाल देने की धमकी दी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

लाॅकडाउन को लेकर पीएम मोदी ने कही बड़ी बात-जानें विस्तृत रिपोर्ट

मोदी इन रसिया…रुस ने मोदी का दिल खोलकर किया स्वागत

CBSE 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, लड़कियों ने मारी बाजी, ऐसे चेक करे अपना रिजट