देश

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या की खबर निकली फर्जी, दल्ला लखबीर गैंग ने ली जिम्मेवारी

नई दिल्ली,
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ के बारे में चौंका देनी वाली खबर फर्जी बनकर सामने आई है। पहले आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि गैंगस्टर की अमेरिका के कैलिफोर्निया में हत्या कर दी गई है। अमेरिका पुलिस ने गोल्डी बराड़ के मारे जाने की न्यूज को फर्जी करार दिया है। पहले कहा जा रहा था कि गोल्डी बराड़ को दल्ला लखबीर गैंग के सदस्यों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। लेकिन अब यह न्यूज पूरी तरह से फर्जी निकली है।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य संदिग्ध के तौर पर गोल्डी बरार की पंजाब पुलिस के साथ अन्य राज्यों की पुलिस को भी तलाश है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही केंद्र सरकार की ओर से गोल्डी को आतंकवादी घोषित किया था।

मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी, फिर स्वीकारा भी
बहुचर्चित सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में मुख्य वांटेड रहे गोल्डी बरार को पूर्व में मूसेवाला हत्या का मुख्य संदिग्ध माना गया था। बाद में गोल्डी ने व्यक्तिगत रूप से हत्या करने की बात स्वीकार की। इसके पीछे उसने बताया था कि उसने 2022 में पंजाब में एक छात्र नेता की हत्या के प्रतिशोध के रूप में मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी।

गोल्डी का नाता था बब्बर खालसा ग्रुप से, कई मामलों में रहा वांटेड
मूसेवाला हत्याकांड के बाद गोल्डी को आतंकवादी घोषित किया गया था। गृह मंत्रालय की ओर से गोल्डी के बारे में कहा गया था कि सतविंदर सिंह, जिसे सतिंदरजीत सिंह या गोल्डी बरार के नाम से भी जाना जाता है, का संबंध बाबर खालसा आतंकवादी संगठन से था और उसने कई हत्याओं, हथियारों की अवैध तस्करी और चरमपंथी गतिविधियों में भी शामिल रहा।

Related posts

राजनाथ-किसान नेताओं में बनी बात, इन चार मांगों को सरकार ने माना

18 हजार कर्मचारियों का किया तबादला

Jeewan Aadhar Editor Desk

बजट में किसानः फसल पर अब लागत का डेढ़ गुना मूल्य मिलेगा