हिसार

सरकार की गलत नीतियों से पिछड़ा रहा प्रदेश का व्यापार : बजरंग दास गर्ग

हिसार,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा है कि हरियाणा सरकार का यह दावा पूरी तरह से झूठा व सच्चाई से कोसों दूर है, जिसमें कहा गया है कि कारोबार करने के लिए हरियाणा का देश में तीसरा स्थान है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश में व्यापार लगातार पिछड़ता जा रहा है।

एक बयान में बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकार का दावा केवल कागजों तक सीमित है। हरियाणा सरकार ने लगभग अपने 45 महीने के कार्यकाल में प्रदेश के व्यापारी व उद्योगपतियों को किसी प्रकार की रियायतें नहीं दी, उल्टा छोटे से लेकर बड़े व्यापारी व उद्योगपतियों पर नया व्यवसाय कर (ट्रेड टैक्स) जैसा जटिल कर लगा दिया। प्रदेश में अनेक बार बिजली व पानी की दरों में बढ़ोतरी की गई।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली व पानी की दरें महंगी होने व सरकार की तरफ से व्यापारियों को किसी प्रकार की सुविधा ना देने के कारण हरियाणा में कोई नया उद्योग स्थापित नहीं हुआ, उल्टा गांव स्तर पर जो अनेक छोटे-छोटे उद्योग लगे हुए थे, उसमें लगभग 70 प्रतिशत उद्योग बंद हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार बार-बार व्यापारियों को इंस्पेक्टरी राज से मुक्ति दिलाने का झूठा ढोल पीट रही है परंतु इस राज में अफसरशाही पूरी तरह से हावी है और सरकारी अधिकारी दोनों हाथों से प्रदेश के व्यापारी व उद्योगपतियों को तंग करके लूटने में लगे हुए हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

8 दिसंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

कृषि मेले में किसानों को कानूनी अधिकारों की जानकारी दी

आदमपुर में ठग ने टेंट मालिक को लगाया चूना, 1 लाख रुपए का समान लेकर फरार