हिसार

वैकल्पिक मार्ग की मांग पर ग्रामीणों ने किया विधायक जोगीराम सिहाग का आवास पर घेराव

बोले, हलके के विधायक व सरकार में भागीदारी होने के नाते ग्रामीणों को वैकल्पिक मार्ग दिलाएं

जल्द वैकल्पिक मार्ग नहीं दिया गया तो एक धरना विधायक के आवास के बाहर लगाएंगे ग्रामीण

डिप्टी सीएम ने एक सप्ताह बाद हिसार आकर समस्या का हल करवाने का दिया आश्वासन

हिसार,
पिछले 24 दिनों से ठिठुरती ठंड के बीच गांव तलवंडी के राणा के बस अड्डे पर हिसार से तलवंडी राणा के वैकल्पिक मार्ग की मांग पर धरने पर डटे ग्रामीणों ने आज बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग का हिसार के सेक्टर-15 स्थित उनके निवास स्थान पर पहुंचकर घेराव किया। विधायक का घेराव करने पहुंचे ग्रामीणों के साथ आज भूख हड़ताल पर बैठे पांच ग्रामीण भी साथ थे।
ग्रामीणों का कहना था कि बरवाला हलके के विधायक व प्रदेश में जजपा-भाजपा गठबंधन की सरकार होने के चलते ग्रामीणों को वैकल्पिक मार्ग दिलवाना विधायक की जिम्मेवारी है, इसलिए वे ग्रामीणों को तुरंत यह मार्ग दिलवाएं। विधायक जोगीराम सिहाग ने ग्रामीणों की बात को गंभीरता से सुना और तुरंत डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को फोन मिलाकर ग्रामीणों की समस्या से अवगत करवाया जिस पर उन्होंने आगामी 24 तारीख को हिसार आने पर ग्रामीणों की समस्या सुनने की बात कही। ग्रामीणों ने कहा कि यदि आगामी 24 तारीख को उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो विधायक जोगीराम सिहाग के आवास के समक्ष भी एक धरना शुरू कर देंगे।
ग्रामीणों का प्रतिनधित्व कर रहे ओपी कोहली ने बताया कि इतनी भारी ठंड में पिछले तीन सप्ताह से ग्रामीण सडक़ पर बैठे हैं लेकिन सरकार लगातार ग्रामीणों की मांग की उपेक्षा कर रही है जबकि इस बारे में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधायक, डिप्टी स्पीकर सभी को ज्ञापन भी दिया जा चुका है। धरने पर पिछले दो दिनों से पांच ग्रामीण क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठ रहे हैं। धरनास्थल पर भारी ठंड के चलते गत दिवस चार ग्रामीणों की तबीयत भी बिगड़ गई जिनमें त्रिलोक पंच, होशियार सिंह सिवाच जुगलान, महावीर बटार व लीलाराम कोहली शामिल हैं लेकिन इसके बावजूद वे उपचार लेकर धरने पर बैठे हैं।
इस अवसर पर एडवोकेट ओपी कोहली के अलावा युवा कांग्रेस के हलका अध्यक्ष मनोज कोहली, डॉ. सुरेश, महाबीर बटार, त्रिलोक पंच, जयपाल गुरी, सरपंच महेन्द्र कोहली, नंबरदार राधेश्याम कोहली, महाबीर जांगड़ा, मनीराम जांगड़ा, मास्टर सूबे सिंह, राजेश गोरसी, प्रकाश हाकला, धर्मपाल बटार, डॉ. सीताराम जांगड़ा, बहादुर पंच, कृष्ण मुक्कड़, सतबीर सैन, पवन हाकला, मखन रोलन, ओमबीर पंच, सत्यवान चोपड़ा, सुभाष मनकस, सुरेंद्र कोहली, सूबे सिंह सैन, जोगिंद्र पंच, संजय पंच आदि मौजूद रहे।

Related posts

जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारंभिक प्रकाशन

सावधान! हिसार में साइबर ठग सक्रिय, खाते से निकाले 1.80 लाख रुपये

मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की

Jeewan Aadhar Editor Desk