देश

मोदी बोले—2022 तक किसानों की आय होगी दोगुनी..मनमोहन बोले—आय दोगुनी केवल जुमला

नई दिल्ली,
कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नई कांग्रेस कार्यकारी समिति को अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच सेतु बताते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से भारत के दमितों के लिए उठ कर लड़ना होगा। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला, लगातार ‘आत्मप्रशंसा और जुमलों’ की संस्कृति को खारिज किया। उन्होंने कहा देश में 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के सरकार के दावों के लिए 14 फीसदी कृषि विकास दर की आवश्यकता होगी, जो कहीं नहीं दिखाई दे रही है।

लोकतंत्र को संकट में डाल रहा है ‘खतरनाक शासन’ : सोनिया
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि देश की जनता को उस ‘खतरनाक शासन’ से बचाना होगा है जो भारत के लोकतंत्र को संकट में डाल रहा है। वह नवगठित कांग्रेस कार्य समिति की बैठक को संबोधित कर रही थीं।

सोनिया गांधी ने भारत के वंचितों और गरीबों पर ‘ निराशा और डर के शासन ’ को लेकर लोगों को आगाह किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बयानबाजी उनकी इस ‘ हताशा ’ को दिखाती है कि मोदी सरकार के जाने की ‘ उलटी गिनती ’ शुरू हो गई है। यूपीए अध्यक्ष ने कहा, ‘हम गठबंधन करने और उसे सफल बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस प्रयास में हम सभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हैं।’

उन्होंने कहा, ‘हमें खतरनाक शासन से लोगों को बचाना होगा जो भारत के लोकतंत्र को संकट में डाल रहा है।’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल के नेतृत्व में आज नगठित कांग्रेस कार्यसमिति की पहली बैठक हुई।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

गुजरात शिक्षामंत्री की जीत के खिलाफ कांग्रेस के उम्मीदवार ने कोर्ट में दायर की याचिका

मनमोहन से बेहतर प्रधानमंत्री साबित हुए मोदी: ET रीडर्स पोल

Jeewan Aadhar Editor Desk

मिर्चपुर मामले में हाईकोर्ट ने 20 लोगों को सुनाई उम्रकैद की सजा