हिसार

एसवाईएल के लिए प्रदेश के हजारों वकील प्रधानमंत्री को सौंपेंगे ज्ञापन

हिसार,
प्रदेश में एसवाईएल की मांग पर इनेलो द्वारा चलाये जा रहे आंदोलन में अब प्रदेश के वकील भी सक्रिय हो गए है। इसी कड़ी में इनेलो कानूनी प्रकोष्ठ के हजारों सदस्य वीरवार को एसवाईएल मामले में माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक नहर निर्माण करवाने की मांग पर प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे।

प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपने बारे इनेलो कानूनी प्रकोष्ठ की जिला सदस्यों की बैठक जिला बार एसोसिएशन के कॉन्फे्रंस रूम में प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष एडवोकेट मनदीप बिश्नोई की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप बाजिया व उपप्रधान अनिल श्योराण विशेष तौर पर उपस्थित थे। बैठक में चर्चा करते हुए एडवोकेट मनदीप बिश्नोई ने कहा कि नवम्बर 2017 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार आंखे मूंदे बैठी है, जो कि प्रदेश की जनता विशेषकर किसानों के साथ सरासर अन्याय है।

इनेलो पिछले लगभग डेढ़ साल से ज्यादा समय से एसवाईएल के लिए विपक्ष के नेताअभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में आंदोलनरत है, परंतु प्रदेश भाजपा इसको लेकर एक बार भी प्रधानमंत्री से नहीं मिली। अब इस लड़ाई को और ज्यादा मजबूती से लड़ते हुए इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के निर्देशानुसार नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला व इनेलो कानूनी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट जसबीर ढिल्लों के नेतृत्व में प्रदेश के वकील दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के निवास स्थान 11 मीना बाग पर वीरवार को दिन में 11 बजे एकत्रित होकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौपते हुए प्रदेश के किसानों की जीवन रेखा मानी जाने वाली नहर का निर्माण जल्द जल्द करवाकर प्रदेश को उसके हक का पानी दिलवाने की मांग करेंगे। जिला बार के अध्यक्ष एडवोकेट प्रदीप बाजिया ने कहा कि प्रदेश के किसानों के हित मे चलाये जा रहे जल आन्दोलन में हिसार के वकील बढ़चढ़कर भाग लेंगे।

इस अवसर पर पूर्व जिला न्यायवादी राजेन्द्र गर्ग, धर्मबीर आर्य, अजीत काजला, अनूप जाखड़, ईश्वर कड़वासरा, सम्मत यादव, राजेन्द्र जाखड़, बलवंत सहारण, राजबीर पायल, सुरेंद्र जांगड़ा, मानव गोदारा, कर्ण सिंह, एसके मेहता, सुरेंद्र सैनी, राजसिंह चाहर, महेश पारीक, नरेंद्र पंघाल सहित काफी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मलेरिया का इलाज मच्छली से

तेल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ वामदलों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

पुरुषों पर भी चढ़ा मैचिंग मास्क का खुमार