हिसार

जिला प्रशासन की पूरी कोशिश के बावजूद कोई भी बस वर्कशाप के गेट से बाहर नहीं निकल पाई

हिसार,
आल इंडिया ट्रांसपोर्ट फैडरेशन के आह्वान पर की गई राष्ट्रव्यापी हड़ताल का हिसार डिपो में व्यापक असर नजर आया। हिसार डिपो में रोडवेज का पूर्ण रूप से चक्का जाम रहा। प्रशासन ने बस चलवाने की पूरी कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद एक भी बस वर्कशॉप के गेट से बाहर नहीं निकल पाई।
हड़ताल के मद्देनजर रोडवेज की संयुक्त संघर्ष समिति के डिपो प्रधान राजपाल नैन, राजेश शर्मा, रामसिंह बिश्नोई, सतपाल डाबला, बहादुर सण्डवा व रमेश माल के नेतृत्व में रात को ही सैंकड़ों कर्मचारियों ने वर्कशाप के प्रांगण में पड़ाव डाल दिया गया। सुबह से ही पूरी फोर्स की मौजूदगी में रोडवेज प्रशासन व जिला प्रशासन ने रोडवेज कर्मचारियों को बसें चलाने के लिए आदेश दिया परन्तु कोई भी कर्मचारी बस चलाने के लिए तैयार नहीं हुआ। सुबह 3.50 बजे डिपो से बस चलने के पहले टाईम से ही बसों का चक्का जाम हो गया।

इस दौरान हड़ताली कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेताओं ने सरकार पर आरोप लगाया कि देश व प्रदेश में कोई भी वर्ग निजी बसों की मांग नहीं कर रहा फिर भी सरकार जनता की भावनाओं के खिलाफ जाकर इस कमाऊ विभाग को निजी हाथों में सौंपने का काम कर रही है। यूनियन ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने आज की हड़ताल से सबक नहीं लिया तो आने वाले समय में रोडवेज के कर्मचारी अनिश्चितकालीन चक्का जाम करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

संयुक्त संघर्ष समिति के नेताओं ने सरकार से मांग की है कि प्रदेश सरकार द्वारा 700 निजी बसों किलोमीटर स्कीम के तहत चलाने के फैसले को वापस ले और केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए न्यू ट्रांसपोर्ट बिल को वापस ले कर संयुक्त संघर्ष समिति के नेताओं के साथ हुए समझौते को लागू करे। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की मांगों में ठेके पर बसे लेने के निर्णय को रद्द करना, मोटर व्हीलकल एक्ट संशोधन बिल को वापस लेना, कर्मशाला सहित सभी रिक्त पदों पर पक्की भर्ती करना, डीजल व पैट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाना, निजीकरण, ठेका प्रथा व आऊटसोर्सिंग की नीतियों को बंद करना, पुरानी पेंशन नीति लागू करना, निजीकरण का इरादा छोड़ कर विभाग के बेड़े में 14 हजार बसें शामिल करना आदि मांगें शामिल हैं।

आज हड़ताली कर्मचारियो को हरियाणा कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष राजबीर बैनीवाल, सर्व कर्मचारी संघ के सुरेन्द्रमान, रोडवेज के पूर्व प्रधान राजबीर सिन्धु, रोडवेज कर्मचारी नेता रमेश सैनी, पूर्व कर्मचारी नेता का. रूप सिंह, अजमेर सावंत, इंटक के राज्य उप प्रधान सुरजमल पाबडा, दयानंद सरसाना, राजबीर पेटवाड़, रमेश यादव, अरुण शर्मा, भागीरथ शर्मा, विकास कुण्डू, सुभाष ढिल्लो, महेंद्र माटा, आबकारी व कराधान के राज्य प्रधान कुलदीप शर्मा, संदीप जैनावास, बलबीर लोधर, बिजली बोर्ड के नेता दलीप सोनी, देशराज वर्मा व पवन कुमार आदि कर्मचारी नेताओं ने भी सम्बोधित किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ग्रामीण चौकीदारों ने सौंपा सीएम के ओएसडी को मांगपत्र

अतर सिंह नंबरदार बने नंबरदार एसोसिएशन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष

20 नवंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk