पंचकूला हरियाणा

मानेसर जमीन अधिग्रहण घोटाला : आज होंगे पूर्व सीएम हुड्डा सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश

पंचकूला,
मानेसर जमीन अधिग्रहण घोटाले मामले में नामजद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट में पहुंचेगे। हुड्डा सहित सभी 34 आरोपी पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में आज पेश होंगे। पिछली सुनवाई के दौरान चालान की स्क्रूटनी में कई दस्तावेजों की कमी पाई गई थी, जिसकी मांग बचाव पक्ष के वकील ने की थी।

चालान की चेकिंग के बाद ही चालान की कॉपी सभी आरोपियों को सौंपी जा सकती है। चालान की कॉपी मिलने के बाद आरोप तय शीघ्र तय हो सकते है। मामले में आज सीबीआई द्वारा बचाव पक्ष को चालान से संबंधित डॉक्यूटमेंट्स सौंपे जा सकते हैं। इस मामले में पंचकूला की सीबीआई कोर्ट के स्पेशल जज कपिल राठी की कोर्ट में सुनवाई चल रही है। 

बता दें, मानेसर जमीन घोटाले को लेकर सीबीआइ ने हुड्डा सहित 34 के खिलाफ 17 सितंबर 2015 को मामला दर्ज किया था। इसमें हुडडा के अलावा एम.एल.तायल, छतर सिंह , एस.एस. ढिल्लों , पूर्व डीटीपी जसवंत सहित कई बिल्डरों के खिलाफ चार्ज शीट में नाम आया है। इस मामले में ईडी ने भी हुड्डा के खिलाफ सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी ने हुड्डा और अन्य के खिलाफ सीबीआइ की एफआइआर के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया था। 

ये है आरोप
इस मामले में आरोप है कि अगस्‍त 2014 में निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अज्ञात जनसेवकों के साथ मिलीभगत कर गुड़गांव जिले में मानसेर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के किसानों और भूस्वामियों को अधिग्रहण का भय दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन औने-पौने दाम पर खरीद ली थी। कांग्रेस की तत्कालीन हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डर्स को औने-पौने दाम पर बेचने का आरोप है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ : एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल, दो को किया गिरफ्तार

रोडवेज कर्मचारियों पर लाठीचार्ज, पानी की बौछारे छोड़ी—फिर बातचीत के लिए दिया न्यौता

देश में जीएसटी लगाने के बाद केंद व प्रदेश सरकार को मार्केट फीस समाप्त करनी चाहिए – बजरंग गर्ग