राजस्थान

राजा भैया के पिता साढ़े ग्यारह लाख की नगदी सहित हिरासत में

किशनगढ़,
राजस्थान के किशनगढ़ एयरपोर्ट से उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और विधायक राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने उनके पास से 11 लाख 50 हजार रुपए की नकदी के साथ पकड़ा है। जानकारी के मुताबिक, उदय प्रताप सिंह यहां चल रहे अंतरराष्ट्रीय पुष्कर पशु मेले में घोड़ों का सौदा करने आए थे। किशनगढ़ एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इसकी सूचना आयकर विभाग को भी दी है। सूचना मिलते ही आयकर विभाग की टीम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राजा भैया के पिता से पूछताछ शुरू की।

जानकारी के मुताबिक, यूपी के प्रतापगढ़ कुंडा के रहने वाले राजा उदय प्रताप सिंह किशनगढ़ एयरपोर्ट पर दिल्ली की फ्लाइट पकड़ने के लिए पहुंचे थे, वहां एयरपोर्ट सिक्यूरिटी ने जब उनकी तलाशी ली तो 11 लाख 50 हजार रुपये की नकदी मिली। सुरक्षाकर्मी उन्हें जांच रूम में ले गए और नकदी के बारे में डोक्यूमेंट्री एवीडेंस मांगा, लेकिन एवीडेंस पेश नहीं किया गया। देर रात तक चली कार्रवाई के बाद नकदी को सीज कर दिया गया। राजा भैया के पिता ने आयकर विभाग को सिर्फ इतनी जानकारी दे कि वो पुष्कर में घोड़े खरीदने के लिए आए थे और राजस्थान में चुनाव की उन्हें जानकारी नहीं थी।

इन दिनों राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2018 की आचार संहिता लगी है, जिसके चलते यहां कोई भी व्यक्ति इतनी बड़ी मात्रा में नकदी अपने साथ रखकर नहीं चल सकता। ऐसे में उदयप्रताप सिंह द्वारा सुरक्षाकर्मियों को नकदी की सही जानकारी नहीं दे पाने के कारण उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

आपको बता दें कि 13 नवंबर को भी सुरक्षाकर्मियों ने 16 हजार विदेशी मुद्रा सहित सलाउद्दीन नाम के युवक को पकड़ा था। युवक केरल का रहने वाला था और दुबई में काम करता था। वह अजमेर दरगाह जियारत करके विदेशी मुद्रों के साथ लौट रहा था।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

महज 32 हजार रुपए के लिए करता था पाप

Jeewan Aadhar Editor Desk

राजस्थान बॉर्डर:दो जगह संदिग्ध वस्तुएं गिरी, पुलिस ने खाली कराया घर

भाणा—भोडिया की कार पर पलटी बस, 4 की मौत 1 गंभीर

Jeewan Aadhar Editor Desk