बिहार

5 साल के बेटे को जुए में हारा बाप, पंचायत ने सुनाई उठक-बैठक की सजा

मुजफ्फरपुर,
बिहार के मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना क्षेत्र के तुर्की पश्चिमी पंचायत से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक कलियुगी बाप जब जुए में सब कुछ हार गया तो उसने अपने 5 साल के बेटे को ही दांव पर लगा दिया। पिता का नाम संतोष कुमार है।

बेटे को हारने के बाद संतोष डर गया। जीतने वाले शख्स राम भजन ने कहा कि अब हम जीत गए हैं इसलिए अपना बेटा हमें दे दो। जब राम भजन ने बच्चे को ले जाने की कोशिश की तो गांव में जमकर हंगामा हुआ, दोनों पक्षों में जमकर मारपीट भी हुई। हालांकि, मीनापुर पुलिस मामले से अब तक अनजान है। इस इलाके में जुए का खेल हमेशा से चर्चा में रहा है।

रविवार को मीनापुर के तुर्की के घरारी गांव में लोग जुआ खेल रहे थे। खेल के दौरान दो जुआरियों के पैसे खत्म हो गए। इसके बाद भी दोनों ने हार नहीं मानी। दोनों में से एक शख्स ने तो अपने 5 साल के बेटे को ही दांव पर लगा दिया और कहा कि अगर मैं हार गया, तो मेरा बेटा तुम्हारा जबकि दूसरे ने कहा कि अगर मैं हारा तो जिंदगी भर तुम्हारी गुलामी करूंगा।

इसके बाद दोनों के बीच खेल शुरू हो गया। पहले पक्ष का गेम उल्टा पड़ गया और वह अपने बेटे को जुए में हार गया। दूसरे पक्ष ने बाजी जीतने के बाद जब उसके बेटे को मांगा तो दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस मामले को सुलझाने के लिए गांव में पंचायत बैठाई गई और सजा के रूप में दोनों को उठक- बैठक कराई गई।

गांव के उप सरपंच अरुण कुमार चौधरी ने हारने वाले शख्स को पचास बार कान पकड़कर उठक— बैठक करने को कहा और बच्चे को जीतने वाले शख्स को पच्चीस बार उठक बैठक कराई गई। लोग उठक- बैठक का वीडियो बना रहे थे और पंच तमाशा देखते रहे। उसी बीच गांव के एक शख्स ने बच्चे के पिता को थप्पड़ जड़ दिया। पंच ने दोनों युवकों से भरी पंचायत में माफी मंगवाई और सादा कागज पर हस्ताक्षर करवा कर छोड़ दिया। उप सरपंच ने कहा कि अगर दोनों इस तरह की गलती फिर करते हैं तो उन्हें कठोर सजा दी जाएगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

शराब के नशे में धारदार हथियार से की भाई समेत दो की हत्या, एक घायल

चतुर्वेदी पर आरोप : सपने में किया दुष्कर्म का प्रयास, महिला ने दी पुलिस में शिकायत

अब खैनी पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी, आमजन के स्वास्थ्य को लेकर सरकार चिंतित