देश

मरकर जिंदा हुआ आकाश—पुलिस हुई हैरान

नाहन,
पंजाब में विदेश जाने की लालसा किस कदर लोगों के सिर पर सवार है इसका अंदाजा हिमाचल प्रदेश के नाहन में 19 नवंबर की रात को घटी एक दिल दहला देने वाली घटना से लगाया जा सकता है। यहां आरोपी ने जीवन बीमा की 50 लाख रुपये की राशि हड़पने के लिए अपने वफादार नौकर को जिंदा जला दिया। पुलिस ने इस हत्याकांड को सुलझाते हुए मुख्य आरोपी आकाश और उसके भतीजे रवि को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है।

नाहन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विरेंद्र ठाकुर के मुताबिक, मुख्य आरोपी आकाश पंजाब के डेरा बस्सी और जीरकपुर में रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़ा है। आरोपी आकाश बेटी को पढ़ने के लिए विदेश भेजना चाहता था जिसके लिए उसने अपनी ही मौत का ड्रामा रचा। उसने सबसे पहले अपने वफादार नौकर राजू को शराब पिलाई और उसके बाद उसे कार में बिठाकर हिमाचल प्रदेश के नहान के समीप काला अंब में कार सहित जिंदा जला दिया।

इस हत्याकांड से पर्दा तब उठा जब आरोपी की पत्नी और भतीजा उसका डेथ सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए पुलिस पर दबाव बनाने लगे। इस बीच हत्या का शिकार हुए राजू के परिचितों ने भी उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवा दी।

आरोपी का भतीजा रवि जब डेथ सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए नाहन आया तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने कार में आग लगाने के बाद खुद ही उसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था। किसी को शक ना हो उसके लिए बाकायदा नौकर के हाथ में आकाश ने अपना ब्रेसलेट भी पहुंच पहनाया था। जिस वक्त आरोपी को हिरासत में लिए लिया गया उस वक्त वह नेपाल भागने की फिराक में था।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण रोकने के लिए जुटाए 700 करोड़ रुपए, खर्च किए महज 93 लाख रुपए

Jeewan Aadhar Editor Desk

मनोहर पर्रिकर : एक सादगी भरे नेता का अंत, सोमवार को राष्ट्रीय शोक

मोदी ने गोभक्तों को दी गांधी सीख