हिसार

मेरे माता-पिता दुनिया में नही है साहब! बैंक में खाता तो खुलवा दो..खुले दरबार में 12 साल अनाथ बच्चे ने लगाई गुहार

आदमपुर (अग्रवाल)
खंड आदमपुर के गांव चूली बागडिय़ान के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में वीरवार शाम को जिला स्तरीय खुले दरबार का आयोजन किया गया। खुले दरबार में करीब 40 ग्रामीणों ने शिकायतें रखी, इनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटान किया गया। खुले दरबार की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने ग्रामीणों की समस्याएं व शिकायतों ध्यानपूर्वक सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों से समाधान के तुरंत आदेश दिए। ग्रामीणों ने अधिकारियों समक्ष बिजली-पानी, बस समस्या, खाल, पुली, नाले, राशन कार्ड सहित अनेक समस्याएं रखी।
जिला उपायुक्त को ग्राम पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि दुर्गेश कुमार व ग्रामीणों ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के लिए 71,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए चैक दिया। इसके अलवा गांव की स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं ने सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि करीब 11 ढाणियां है जिनसे करीब 1 एकड़ दूर 24 घंटे बिजली की लाइन है लेकिन अधिकारियों को बार-बार अवगत करवाए जाने के बावजूद उनको कनैक्शन नही दिया जा रहा है।
दरबार में पहुंचे करीब 12 वर्षीय अनाथ बच्चे ने अपनी शिकायत रखते हुए कहा कि साहब माता-पिता है नही कम से कम बैंक में खाता ही खुलावा दो ताकि स्टाइफंड मिल सके। बच्चे की पुकार सुनकर जिला उपायुक्त ने बच्चे के ताऊ से कहा कि आप इसके अभिभावक बनकर इसका एक पत्र रेडक्रास सोसायटी हिसार में दे दे। इसके बाद वे इसकी अनुमति दे देंगे।
इस मौके पर ए.डी.सी. अमरजीत सिंह मान, एस.पी. शिवचरण सिंह, एस.डी.एम. परमजीत सिंह चहल, डी.ई.ई.ओ. देवेंद्र सिंह, नायब तहसीलदार ललित जाखड़, डी.एच.ओ. सुरेंद्र सिहाग, डी.डी.पी.ओ. अश्वीर नैन, डी.एफ.एस.सी. सुभाष सिहाग, डी.पी.आर.ओ. पारुल लता, बी.डी.पी.ओ. खचान चंद, पटवारी भजनलाल आदि मौजूद रहे।

Related posts

27 फरवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

भाजपा कार्यकर्ता ने 70,000 रुपये से भरा बैग लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

फ्यूचर मेकर : राधेश्याम की पेशी वीरवार को हिसार कोर्ट में!