हिसार

शहर में हो रहे विकास कार्यों में भारी अनियमितताएं व भ्रष्टाचार : श्योराण

हिसार,
सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने शहर में चल रहे विकास कार्यों में अनियमितताओं व भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर इस तरह जल्दबाजी में कार्य करवाये जा रहे हैं, जैसे नगर निगम व अन्य विभागों को इन विकास कार्यों की आड़ में कोई दबा हुआ खजाना ढूंढना हो या कोई खजाना दबाना हो।
एक बयान में जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में करवाए जा रहे विकास कार्यों में भारी अनियमितताएं बरती जा रही है। यही नहीं, इतनी जल्दबाजी में करवाये जा रहे विकास कार्यों में भ्रष्टाचार की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि डाबड़ा चौक से आगे दिल्ली रोड की तरफ बनाई जा रही सड़क में भी अनियमितता है। उन्होंने कहा कि इस रोड पर नाला बनाने का काम भी चल रहा है, नाले का काम भी पूरा नहीं हुआ कि डिवाइडर बनाने का काम शुरू कर दिया गया, अभी डिवाइडर का काम चल रहा था कि सड़क बनानी शुरू कर दी गई और इस हालत में तीनों काम भी सिरे नहीं चढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सड़क बनाकर कार्य की इतिश्री कर ली गई है जबकि सड़क के दोनों तरफ नाला खुदाई की मिट्टी पड़ी है। एक तरफ तो शहर की सुंदरता बढ़ाने की बात हो रही है जबकि यहां पर नई सड़क बनाकर भी मिट्टी नहीं उठाई गई है। ठेकेदार की जिम्मेवारी बनती है कि वह मिट्टी उठाकर इसे ठीक करवाए।
जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि राजगढ़ रोड पर सही व दुरूस्त पड़ी ग्रिल को उखाड़कर नई ग्रिल लगाई जा रही है। इसी रोड पर टाइलों से बने फुटपाथ के साथ भी ऐसा ही किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकास कार्य प्राथमिकता के आधार पर होने चाहिए और जहां पर किसी कार्य की पहले जरूरत है, वहां पर करवाये जाने चाहिए। यदि प्रशासन राजगढ़ रोड पर नई ग्रिल लगाने की बजाय लक्ष्मीबाई चौक से शहर की तरफ जा रहे डिवाइडर की खस्ता हालत पर गौर करता और यहां पर डिवाइडर लगवाता तो शहर की सुंदरता भी बढ़ती और जनता के धन का अपव्यय भी नहीं होता। उन्होंने निगम प्रशासन एवं जिला प्रशासन से मांग की कि उपरोक्त विकास कार्य जो जल्दबाजी में करवाए गए हैं, उन्हें जल्दबाजी में करवाये जाने की जांच करवाई जाए। इसके अलावा इन विकास कार्यों की गुणवत्ता, बिना जरूरी विकास कार्य करवाने, जरूरत वाली जगहों को दरकिनार करने के मामलों की भी जांच करवाई जाए ताकि भ्रष्टाचार व अनियमितताओं पर रोक लगे और शहर में विकास कार्य सुचारू रूप से हों।

Related posts

कैसे करे ग्वार फसल में जीवाणु अंगमारी व फंगस बीमारी की रोकथाम

Jeewan Aadhar Editor Desk

बिजली बिल 2020 लागू होने से किसानों व आम आदमी पर पड़ेगी मार : यूनियन

आदमपुर व जवाहर नगर में 4 टीमें कर रही घर-घर स्क्रीनिंग

Jeewan Aadhar Editor Desk