राशिफल

4 अप्रैल 2019 : जानें गुरुवार (चैत्र, कृष्ण पक्ष,अमावस्या) का राशिफल

मेष
आज आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। खासतौर पर साइंस से जुड़े छात्रों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। माता-पिता के साथ संबंध बेहतर होंगे। आज कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होने की संभावना है। आप परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। ब्राह्मण के पैर छूकर आशीर्वाद लें, सबके साथ संबंध बेहतर होंगे।
वृष
आज आय के नए स्रोत सामने आयेंगे। ऑफ़िस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। जिन छात्रों का आज फिलॉसफी का एग्जाम है, उनका दिन आज अच्छा रहेगा। एग्जाम में कुछ ऐसे सवाल आयेंगे, जो आपके मन-मुताबिक होंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। सुबह उठकर जॉगिंग पर जाने से दिनभर खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आज आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। किसी नए कॉन्टैक्ट से आपको फायदा होगा। कुछ लोगों को आपकी उदारता पसंद आ सकती है। जरूरतमंद को चने की दाल दान करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी।
मिथुन
आज कुछ लोग आपसे किसी काम के लिए मदद मांग सकते हैं। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा हो सकती है। किसी नयी तकनीक को अपनाने से आपके व्यापार में वृद्धि होगी। अपने पार्टनर के साथ आप डिनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे। जो लोग संगीत या गायन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें किसी बड़ी जगह पर परफॉर्मेंस का मौका मिल सकता है। आपको जल्द ही संतान सुख की प्राप्ति होगी। किसी मंदिर के प्रांगण में फूल वाला पौधा लगाएं,रिश्ते बेहतर होंगे।
कर्क
आज आपको नये लोगों से थोड़ा संभलकर रहना चाहिए। ऑफिस में काम को लेकर कोई आपकी शिकायत कर सकता है। आपको अपनी हर चीज़ परफेक्ट रखनी चाहिए। किसी काम में बड़ों की सलाह लेना बेहतर रहेगा। खुद को फिट रखने के लिए आपको योगा करना चाहिए। प्रेम-संबंधों में मिठास बनी रहेगी। उधार के लेन-देन से आपको बचना चाहिए। मंदिर में हल्दी की एक गांठ चढ़ाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा।
सिंह
आज किसी नए काम की ओर आपका झुकाव हो सकता है। करियर के मामले में चीज़ें बेहतर होने के आसार हैं। आज सेहत के प्रति आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। फास्ट फूड खाने से आपको बचना चाहिए। बिजनेस में मुनाफा होने की संभावना बन रही है। आपको किसी बड़े ग्रुप से जुड़ने का अवसर मिल सकता है। लेकिन किसी बड़ी डील को करने से पहले आपको सोच-समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए। घर वालों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ा मनमुटाव हो सकता है। ब्राह्मण को कोई वस्त्र दान करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी
कन्या
आज आपको किसी तरह के कानूनी मामले में दोस्तों की मदद मिलेगी। आज आप परिवार वालों की इच्छाएं पूरी करने की कोशिश करेंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा।दोस्तों के साथ संबंध मजबूत होंगे। आपको काम में कुछ नये लोगों के साथ साझेदारी करने का मौका मिल सकता है। थोड़ी मेहनत से आपको किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। सकारात्मक सोच आपके लिए लाभदायक साबित होगी। घर में किसी उत्सव का माहौल बन सकता है। अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।
तुला
आज आपको व्यापार में उम्मीद से कुछ कम ही लाभ प्राप्त होगा। आज आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए कोशिश करेंगे। घर पर मेहमानों के आने से खुशी मिलेगी| ऑफिस में काम की अधिकता थोड़ी ज्यादा रहेगी, लेकिन शाम तक सारा काम अच्छे से निपट जायेगा। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा। बच्चे अपने प्रोजेक्ट के लिये आपसे हेल्प मांग सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपके साथ चीज़ें बेहतर होगी।
वृश्चिक
आज आपको कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। ऑफिस में आपको कोई नया काम मिल सकता है, जिसे पूरा करने में आप सफल होंगे। शाम को परिवार वालों के साथ मौज-मस्ती में समय बितायेंगे, जिससे पारिवारिक जीवन खुशहाल बनेगा। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को तरक्की के नये अवसर मिल सकते हैं। कामकाजी महिलाओं को ऑफिस में प्रोत्साहन मिलेगा। मंदिर में धूपबत्ती का पैकेट दान करें, आपका दिन खुशनुमा बना रहेगा।
धनु
आज किसी काम के सिलसिले से की गई यात्रा फायदेमंद रहेगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार में किसी रिश्तेदार के आगमन से घर में खुशी का माहौल बनेगा। आज आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से होगी। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के बारे में विचार करेंगे। आज आप ऑफिस में अपने जूनियर की मदद करेंगे| जो लोग मार्केटिंग के फील्ड से जुड़े हैं, उन्हें आज अच्छे क्लांइट मिल सकते हैं। पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाएं, आपकी यात्रा सुखद रहेगी।
मकर
आज कारोबार से जुड़े जरूरी काम पूरे होने की संभावना है। आज आप बच्चों से कोई नई बात सीख सकते हैं। आप जीवनसाथी की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। आज आपको किसी अजनबी पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आपको अपनी योजनाओं के प्रति गोपनीयता बनाये रखने की जरुरत है। आप किसी मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। आपकी दोस्ती मजबूत होगी। आज आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा भी बन सकते हैं। छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, आपके सभी काम बनेंगे।
कुंभ
जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे। कार्यक्षेत्र में लोगों से हर तरह का सहयोग प्राप्त होगा। इनकम के नए रास्ते खुलेंगे। कुछ दिनों से रुका हुआ काम आज पूरा हो जायेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल हो सकता है, जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी। किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी।जो लोग टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े हैं, उनके बिजनेस में आज तेजी से वृद्धि हो सकती है। मंदिर में पीले चावल दान करें, कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी।
मीन
आज किसी जरूरी काम में आपको भाई-बहनों का सपोर्ट मिलेगा। अपने परिवार वालों के साथ आप कुछ बेहतरीन पलों का आनंद उठायेंगे। आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। करियर में तरक्की के रास्ते खुल सकते हैं। हर जगह से आपको काम के लिये ऑफर मिलते दिखायी देंगे। बिजनेस के लिहाज से की गई यात्राएं आपके लिये लाभकारी होगी। आज आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर सामने आयेगी। आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी। भगवान पर पीले फूल चढ़ाएं, आपको सभी काम में सफलता मिलेगी।

Related posts

राशिफल 28 मईः जानें, क्या कहती है आपकी राशि

5 अक्टूबर 2019 : जानें शनिवार का राशिफल

4 फरवरी 2019 : जानें सोमवार (मौनी अमावस्या) का राशिफल