देश

देशभर में आंधी तूफान का कहर, 31 मरे—कई घायल

जयपुर,भोपाल, गांधीनगर
आंधी तूफान ने देश के कई शहरों में कहर बरपाया है। देश के ज्यादातर शहरों में तेज आंधी और बारिश के साथ ओले गिरे हैं। राजस्थान में आंधी-तूफान की वजह से 9 लोगों की मौत हुई है, जबकि मध्य प्रदेश में 16 लोगों की जान गई है। पूरे देश में आंधी तूफान के चलते 31 लोगों की मौत हुई है। आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों के लिए 50 हजार रुपए राहत देने का ऐलान किया है।

गुजरात और मध्य प्रदेश के साथ राजस्थान के भी कई इलाकों में जानलेवा आंधी-तूफान ने दस्तक दी। राजस्थान के प्रतापगढ़ औऱ झालावाड़ में तेज आंधी और बारिश ने लोगों का जीना-मुहाल कर दिया। कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे सड़क पर आ गिरे। राजस्थान में आंधी-तूफान की वजवह से 9 लोगों की मौत हुई है, जबकि 20 लोग घायल हुए हैं, लेकिन आंधी-तूफान का खतरा टला नहीं है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने तूफान का अलर्ट जारी किया है। यहां एक बार फिर जानलेवा आंधी-तूफान दस्तक दे सकता है।

मोदी ने जताया दुख, मदद का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर इस प्राकृतिक कहर में मरने वाले और घायल होने वालों के लिए दुख जताया है। पीएम ने ट्वीट किया कि आंधी-तूफान की वजह से हुए गुजरात में हुए नुकसान पर मैं आहत हूं और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। इसके अलावा प्रधानमंत्री राहत कोष की ओर से मृतकों के परिवार और घायलों के लिए मदद का ऐलान किया गया है। मृतकों के परिवार के लिए 2 लाख रुपये, वहीं घायलों के लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

Related posts

प्याज के स्टॉक पर सरकार ने लगाई पाबंधी, एस्मा के तहत होगी कार्रवाई

Jeewan Aadhar Editor Desk

नदी के नीचे भी चलेगी मेट्रो

शादियों का रजिस्ट्रेशन होगा अनिवार्य, नहीं कराया तो सरकारी योजनाओं से कटेगा नाम