राशिफल

19 अप्रैल 2019 : जानें शुक्रवार (चैत्र, पूर्णिमा) का राशिफल

मेष
आज आपका दिन बढ़िया रहने वाला है। आज कुछ नया करने का दिन है। आप किसी काम के बारे में नये सिरे से सोच सकते हैं । मार्किट में किसी तरह का निवेश करने जा रहे हैं, तो पूरी तरह से रिसर्च के बाद ही निवेश करें। इससे आपको फायदा मिलेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। लंबे समय के बाद खुद को तरो-ताजा महसूस करेंगे । दूसरों का सहयोग करने पर आज सबके बीच आपकी छवी अच्छी बनी रहेगी। हर कोई आपसे प्रसन्न रहेगा। नीम के पेड़ में जल चढ़ाएं, सब कुछ बढ़िया रहेगा।

वृष
आज आपका दिन पहले से बहुत अच्छा रहेगा। किसी जरुरी काम या मीटिंग की वजह से आपको ऑउट ऑफ स्टेशन या फिर विदेश यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। ऑफिस में आपको पहले की अपेक्षा ज्यादा काम मिल सकता है, लेकिन आप समय रहते सब कुछ अच्छे से निपटा लेंगे। इस राशि के जो लोग स्टेशनरी का बिजनेस करते हैं, उनके लिये दिन ज्यादा लाभकारी रहेगा। आपको काम में ज्यादा तरक्की मिलेगी। पुराने दोस्त से मुलाकात होने के भी संकेत बन रहे हैं। दोस्तों के साथ आप अच्छा समय बितायेंगे। माता दुर्गा का ध्यान करें, आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी।

मिथुन
आप लगातार सिरदर्द और कुछ अन्य बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। चूंकि आपको चोटों का खतरा है , इसलिए वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतनी चाहिए। शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे।आप एक नया संभावित प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं जो आपको भविष्य में अच्छा लाभ प्रदान करेगा। आपकी वित्तीय स्थिति स्थिर होगी और आप व्यावसायिक क्षेत्र में आप अच्छी प्रगति करेंगे।

कर्क
आज आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे। प्रचुर आर्थिक लाभ की संभावना है। आप काम या परिवार के भीतर संभावित द्वन्द आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है और आपके शुभचिंतकों को आपके भविष्य के बारे में आशंकित और चिंतित कर सकता है। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते है। निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है।

सिंह
आज के दिन आप सामाजिक समारोहों में शिरकत कर सकते हैं। यदि आप नौकरी परिवर्तन की तलाश में हैं तो आप विभिन्न अवसर आपको प्राप्त हो सकते है। व्यवसायी दृष्टि से आज का दिन परियोजनाओं के पुनर्निर्माण के लिए एक आदर्श समय है, क्योंकि आप वित्तीय रूप से स्थिर हैं। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। प्रबंधन क्षेत्र के छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कुछ तनावपूर्ण रिश्तों का अंत संभव है। आप में से कुछ लोग स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से प्रभावित हो सकते हैं।

कन्या
यह आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ावा देने के लिए एक अनुकूल समय है, क्योंकि प्रस्ताव योग्य दुल्हन और दूल्हे के लिए दरवाजा खटखटाएगी। आपका साथी आपके लिए कुछ मुद्दों को विकसित कर सकता है, जो स्थानांतरण या माइग्रेशन का कारण हो सकता है। साझेदारी से काम लेने की कोशिश करें। शांत व्यवहार आपको शांति देगी।

तुला
इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। आपके काम सफ़ल होंगे। किन्तु आपको थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य भाग में बेकार की यात्राओं से बचें और घर परिवार का ख्याल रखें। स्त्री वर्ग से पूर्ण सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक
आज कार्यस्थल पर सफ़लता की प्राप्ति का पूर्ण योग हैं। आपके कामों की प्रशंसा होगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। किन्तु आर्थिक मामलों में बड़ो का सहयोग लेना उचित रहेगा अनावश्यक खर्चे आपके सामने आ सकते हैं, उन पर नियंत्रण रखनें का प्रयास करें। आप धर्म अथवा समाज से जुड़ने का प्रयास करे। आपके मान सम्मान में इजाफ़ा होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

धनु
आज के दिन भाग्य साथ होने के कारण आपको बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। आप जटिल समस्याओं का समाधान पा सकते है। यदि संपत्ति के संबंध में अदालत में कोई मामला है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। व्यापार में किसी भी कठिनाइयों को हल करने के लिए विशेषज्ञ की सहायता लें। वित्तीय मामले आसानी से प्रगति करेंगे। यदि आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत बनाने पर काम कर रहे हैं तो आप सफल होंगे। यदि आप नौकरी या उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाने की इच्छा रखते हैं तो प्रयास करते रहें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी। पारिवारिक जीवन संतोषप्रद रहेगा।

मकर
चिकित्सा और व्यर्थ के खर्चों में वृद्धि से आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का कारण बन सकता है। आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं और आपको परेशानी दे सकते हैं। आप एक आकस्मिक घटना के परिणामस्वरूप चोटिल हो सकते हैं और पेशे के संबंध में यात्राएं फलहीन रह सकती हैं। अच्छे पक्षों पर ध्यान देने की कोशिश करें।

कुंभ
अच्छे व्यावसायिक अवसर आपके व्यवसाय को बढ़ाने और विस्तृत करने में अति सहायक सिद्ध होंगे। आप नए क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने के लिए तैयार होंगे। उद्यमी अच्छा प्रर्दशन करेंगे। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे और संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा प्रर्दशन करेंगे और आप उन पर गर्व करेंगे। परिवार आपका पूर्ण सहयोग करेगा तथा परिवार में सदस्यों के मध्य स्नेही वातावरण बना रहेगा । लम्बे समय से बीमारी से जूझ रहे जातकों का आत्मविश्वास उन्हें बीमारी से पार पाने में मदद करेगा और स्वास्थ्य में सुधार संभव है। आप शारीरिक और भावनात्मक रूप से बेहतर महसूस करते सकते हैं।

मीन
आज योजनायों को पूर्ण रूप से क्रियान्वित किया जा सकता है और यह आपको लाभदायक परिणाम दे सकती है। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक रूप से यह एक शुभ दिन है। लंबी अवधि में भारी लाभ अर्जित करने के लिए में आप नए उद्यम में निवेश कर सकते हैं। इस तरह के निवेश के लिए समय परिपक्व है। प्रेमियों के लिए समय शुभ रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी तथा भाई-बहनों के साथ कुछ मन मुटाव हो सकता है। बुजुर्गो का स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रह सकता है।

Related posts

2 जनवरी 2022: जानें रविवार का राशिफल

17 जुलाई 2019 : जानें बुधवार का राशिफल

13 January 2024 Ka Rashifal : धनिष्‍ठा नक्षत्र के साथ सिद्धि योग का संयोग, सिंह और वृश्चिक समेत 5 राशियों के धन सम्‍मान में होगी वृद्धि