देश

पालतू कुत्ते ने 4 साल की मासूम को नोंच-नोंच कर मारा

ग्वालियर,
मुरार के हाथीखाना इलाके में एक पालतू कुत्ते ने 4 साल की मासूम को नोंच-नोंच कर मार डाला। दरअसल, बच्ची मंगलवार की रात करीब 8 बजे घर के बाहर खेल रही थी, कि तभी उस पर पड़ोसी हीरालाल जाटव के कुत्ते ने अचानक हमला कर दिया। इस पर बच्ची ने चीखना शुरू कर दिया। बच्ची की चीख सुनकर घर सदस्य और आस-पड़ोस के अन्य लोग बच्ची को बचाने दौड़े, लेकिन इससे कुत्ता और भी गुस्से में आ गया और बच्ची को घसीटने लगा। इस पर किसी तरह से परिजनों ने बच्ची को कुत्ते के चुंगल से छुड़ाया।
हालांकि इस दौरान कुत्ते ने बच्ची को कई जगह काटा और नोंचा था। जिससे बच्ची की हालत काफी गंभीर हो गई थी। कुत्ते ने बच्ची के पेट और गाल पर भी हमला किया था, जिससे उसके गाल और पेट पर गंभीर घाव हो गए थे। इस पर परिजन जल्दबाजी में बच्ची को बिड़ला अस्पताल लेकर भागे। जहां इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया। डॉक्टर्स ने बच्ची को अंडर ऑव्जरवेशन रखा और बच्ची को बचाने की हर संभव कोशिश की, लेकिन रात करीब 12 बजे बच्ची की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई।
बता दें इससे पहले राजधानी भोपाल के अवधपुरी इलाके में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां एक आवारा कुत्ते ने घर के बाहर खेल रहे 6 वर्षीय मासूम पर हमला कर दिया था। इस पर बच्चे की मां ने उसे बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन कुत्ते ने उस पर भी हमला कर दिया। जिसके बाद आस-पास के लोगों की मदद से बच्चे को कुत्ते से छुड़ाया गया, लेकिन गंभीर चोटों के चलते बच्चे की मौत हो गई।

Related posts

306 गांवों में 2500 से ज्यादा सूअर मारे—जानें विस्तृत जानकारी

टेस्ट रन : दिल्ली मेट्रो की ट्रेन दीवार तोड़कर बाहर आई

Jeewan Aadhar Editor Desk

दिल्ली—हिसार त्वरित गति रेलमार्ग को मिली सैद्धांतिक रूप से मंजूरी

Jeewan Aadhar Editor Desk