देश

वीवीआईपी हेलिकॉप्टर केस : ED कार्यालय से फरार हुआ रातुल पुरी

नई दिल्ली,
वीवीआईपी हेलिकॉप्टर केस (VVIP Chopper scam) में बड़ा खुलासा हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) अधिकारियों की लापरवाही से इस केस का कथित आरोपी फरार हो गया है। ईडी ने रातुल पुरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। आरोप है कि रातुल पुरी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे, लिहाजा उन्हें गिरफ्तार करने को कहा गया था।
यह बात सुनकर रातुल पुरी ने पूछताछ के दौरान बाथरूम जाने की इजाजत मांगी। उसे बिना गार्ड के बाथरूम जाने की इजाजत दे दी गई। इसी का फायदा उठाकर वह ईडी दफ्तर से भागने में सफल रहा। काफी देर जब रातुल पुरी पूछताछ वाले कमरे में नहीं पहुंचा तो ईडी के कर्मचारियों ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन तब पता चला कि वह भाग चुका है। इसके बाद ईडी ऑफिस में हड़कंप मच गया।
रातुल की तलाश में दिल्‍ली पुलिस ने कनॉट प्‍लेस के एक होटल में भी दबिश दी गई, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। हालांकि, पुलिस को रातुल की गाड़ी और ड्राइवर मिल गया है। पुलिस अब ड्राइवर से पूछताछ कर रातुल की जानकारी जुटा रही है। अगर ईडी के अधिकारी सर्तक रहते, तो रातुल हिरासत में होता। रातुल पुरी के भाग जाने से ईडी अधिकारियों की इस लापरवाही से कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं, जिनका शायद ही जवाब उसके पास हो।
यहां आपको बता दें कि रातुल पुरी पर आरोप है कि वीआईपी अगस्ता हेलिकॉप्टर केस में उनकी कंपनियों में दुबई से पैसा ट्रांस्फर किया गया था। ईडी जांच कर रही है कि आखिर रातुल की कंपनी में किसके इशारे पर पैसा आया?

Related posts

संख्याबल नहीं जुटा पाई BJP, येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे का ऐलान

बलात्कार के लिए न्यूनतम सजा सात से बढ़ाकर 10 वर्ष की गई

नॉलेज : भारतीय सेना के प्रति नफरत पैदा करने के लिए फैलाई जा रही है झूठी और मनगढ़ंत कहानी