राशिफल

20 सितम्बर 2019 : जानें शुक्रवार का राशिफल

मेष
आज आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। खासतौर पर साइंस के छात्रों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। माता-पिता के साथ संबंध बेहतर होंगे। आज काम में कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होने की संभावना बन रही है। आपका आर्थिक पक्ष पहले से ज्यादा मजबूत होगा। आप परिवारवालों के साथ मनोरंजन के लिए किसी ट्रिप का प्लान बनायेंगे। शिवलिंग पर जल अर्पित करें, धन लाभ होंगे।

वृष
आज आय के नए स्रोत सामने आयेंगे। ऑफिस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए दिनबेहतरीन रहेगा। आपको लाभ के कुछ अवसर प्राप्त होंगे। सुबह उठकर जॉगिंग पर जाने सेदिनभर खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। किसी नए कॉन्टैक्ट से आपको फायदा होगा। कुछ लोगों को आपकी उदारता पसंद आयेगी। शिवजी को प्रणाम करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी।

मिथुन
आज दोस्त आपसे किसी काम के लिए मदद मांग सकते हैं। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी। नई तकनीक से आपके व्यापार में वृद्धि की संभावना है। उत्पादन कार्य तेज गति से पूरा होगा। आज अपने पार्टनर के साथ डिनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे। जो लोग संगीत गायन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें किसी बड़ी जगह परफॉर्मॆंस करने का मौका मिलेगा। छात्रों को अपने पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपको संतान सुख का भी लाभ मिलेगा। मंदिर में मिश्री दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

कर्क
आज आपको ऑफिस में संभलकर रहने की जरूरत है। कुछ लोग आपका काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। आज किसी भी काम में बड़ों की सलाह लेना बेहतर रहेगा। आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करेंगे। ये बदलाव आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। बिजनेस में आपको विरोधियों से बचकर रहना चाहिए। आपके प्रेम-संबंधों में मिठास आयेगी । खुद को फिट रखने के लिए आपको योग करना चाहिए। शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं, आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

सिंह
आज आप अपना ध्यान किसी नए काम की ओर लगायेंगे। करियर के मामले में चीज़ें बेहतर होने के आसार हैं। आज सेहत के प्रति आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। आपको फ़ास्ट फ़ूड खाने से बचना चाहिए। बिजनेस में नए लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। किसी बड़ी डील में आपको सोच-समझकर आगे बढ़ना चाहिए। घर वालों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ा मनमुटाव हो सकता है। ब्राह्मण को कुछ दान करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

कन्या
आज आपके करियर के लिए महत्वपूर्ण दिन रहेगा। आप परिवार वालों की इच्छा पूरी करेंगे। आज आपके कुछ नए दोस्त बनेंगे। आपको अपने हर काम में सफलता मिलेगी। आपको कुछ नये बिजनेस प्रपोजल भी मिल सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मधुरता बरकरार रहेगी। आज आपकी सकारात्मक सोच हितकर साबित होगी। आज आपको किसी शादी समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। शिवलिंग पर नारियल अर्पित करें, कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी।

तुला
आज इनकम के नए सोर्स प्राप्त होंगे। आपको व्यापार में उम्मीद से कुछ कम ही लाभ होगा। कुछ मामलों में साथ काम करने वाले लोगों से आपको सहयोग नहीं मिलपायेगा। आपको घर के काम में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपनेजीवन को और बेहतर बनाने के लिए कोशिश करेंगे। आज ऑफिस में काम का बोझ थोड़ा बढ़सकता है। बड़े-बुजुर्ग को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपकी सभी समस्याओं का समाधान निकलेगा।

वृश्चिक
आज आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी। ऑफिस में कोई नया काम मिलेगा, जिसे पूरा करने में आप सफल रहेंगे। परिवार के साथ मौज-मस्ती में समय बितायेंगे, जिससे पारिवारिक जीवन खुशहाल बनेगा। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान करेंगे। आपका प्लान सफल रहेगा। मैनेजर पोस्ट के लोगों के लिए दिन शानदार रहेगा। करियरमें बड़ी सफलता मिलेगी। कामकाजी महिलाओं को ऑफिस में अपने सीनियर से प्रोत्साहन मिलेगा। शिवलिंग पर तिल चढ़ाएं, आपका दिन अच्छा रहेगा।

धनु
आज बिजनेस के सिलसिले में यात्रा फायदेमंद रहेगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार में किसी रिश्तेदार के आगमन से घर में खुशी का माहौल बनेगा। आज आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से होगी। आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के बारे में विचार करेंगे। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। ऑफिस में आपके जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे। जो लोग मार्केटिंग की फील्ड से जुड़े हैं, उन्हें आज अच्छे क्लांइट मिलेंगे। कुल मिलाकर दिन उत्तम रहेगा। चिड़ियों को बाजरा खिलाएं, आपकी यात्रा सुखद रहेगी।

मकर
आज कारोबार में जबरदस्त फायदे का योग है । आस-पास के लोगों से कुछ नई बात सीखेंगे। जीवनसाथी की अपेक्षाएं पूरी हो सकती हैं। आपको योजना के प्रति गोपनीयता बनाए रखने की जरूरत है। मित्रों से मिलने उनके घर जा सकते हैं। आपकी दोस्ती और भी अधिक मजबूत होगी। आज आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा बनेंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। साथ ही आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, रिश्ते मजबूत होंगे।

कुंभ
आज जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितायेंगे। कार्यक्षेत्र में लोगों से पूरा- पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आज इनकम के नए रास्ते खुलेंगे। बच्चे माता-पिता के साथ मंदिरजायेंगे। इस राशि के बायोलॉजी स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आज किस्मत आपपर मेहरबान रहेगी। आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल हो सकता है, जिसकी आपको बहुतदिनों से तलाश थी। आज आपके मन में नए विचार आयेंगे। जो लोग टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े है, उनके बिजनेस में आज तेजी से वृद्धि होगी। मंदिर में चावल दान करें, रिश्ते बेहतर होंगे।

मीन
आज जरूरी काम में आपको भाई-बहन का सपोर्ट मिलेगा। आज आप परिवार वालों के साथ कुछ बेहतरीन पलों का आनंद उठायेंगे। करियर में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। हर जगह आपकी प्रशंसा होगी। बिजनेस के लिहाज से की गई यात्राएं आपके लिये लाभकारी होगी। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर सामने आयेगी। आज आपको मेहनत का पूरा नतीजा मिलेगा। मंदिर में भगवान को फूल चढ़ाएं, आपको सभी काम में सफलता मिलेगी।

Related posts

24 अगस्त 2018 : जानें शुक्रवार का राशिफल

24 June 2023: मेष, सिंह, मकर राशि वालों का चमक सकता भाग्य, सभी राशियों का जानें राशिफल

02 May 2023 Ka Rashifal : मेष, मिथुन और कन्या समेत इन दो राशि वालों को मिलेगा धन लाभ, जानें बाकी राशि वालों का हाल